बेटी की बरामदगी को पिता ने थाने में खाया जहर, 19 जुलाई को स्कूल जाते समय लापता हो गई थी नाबालिग बेटी



छर्रा, थाना छर्रा में एक व्यक्ति ने नाबालिग बेटी के बरामद न होने पर थाने में जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। पुलिस ने आनन फानन में पहले सीएचसी, फिर जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। वहां हालत गंभीर बतायी जा रही है।

बताया जा रहा है कि तहसील के एक गांव के पीड़ित की 14 वर्षीय नाबालिग बेटी कस्बे के इंटर कॉलेज में पढ़ाई करती है। 19 जुलाई की सुबह वह स्कूल गई थी, उसके बाद से वापस नहीं लौटी थी। छात्रा के पिता ने गांव के दो लोगों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन बेटी फिर भी नहीं मिल सकी थी। दोनों आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया था।

पीड़ित परिवार पुलिस ने लगातार बरामदगी की गुहार लगा रहा है। लेकिन अभी तक नाबालिग गिरफ्तार नहीं हो सकी है। शनिवार शाम करीब पांच बजे लडकी का पिता थाने पहुंचा। उसने बेटी की बरामदगी की गुहार लगाई। बताया जा रहा है कि इसी बीच उसने जेब में रखकर लाये किसी जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। पीड़ित के जहर सेवन को देख खलबली मच गई। आनन फानन में उसको सीएचसी ले जाया गया, वहां से गंभीर हालत को देखते हुए जेएन मेडिकल कॉलेज ले जाकर भर्ती कराया गया। वहां उसकी हालत नाजुक बनी है।

पहले सुबह गया थाने, फिर शाम में आकर उठाया कदम बताया जा रहा है कि पीड़ित पहले बेटी बरामदगी को थाने सुबह पहुंचा। उसके बाद शाम मं करीब सात से आठ लोगों के साथ पहुंचा। थाने के बाहर खडी डायल 112 ने देखा तो टोका। उसके बाद जल्दबाजी में अंदर जाकर जेब में रखे किसी पदार्थ को खा लिया।

तांत्रिक के कहने पर कभी कासगंज तो कभी हाथरस ले जा रहा पुलिस टीम बताया यह भी जा रहा है कि नाबालिग की तलाश में पीड़ित पुलिस टीम को कभी कासगंज तो कभी हाथरस समेत अन्य जिलों में लेकर जा रहा है। वह पुलिस को जो-जो इनपुट दे रहा है, पुलिस उसमें बिना लापरवाही किये काम कर रही है। एसपी ग्रामीण पलाश बंसल ने बताया कि नाबालिग की तलाश के लिए कई टीमें लगायी गई है। जल्द ही बरामद कर ली जाएगी। बच्ची के पिता ने थाने के बाहर किसी विषाक्त का सेवन कर लिया है। उनको मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों की विशेष टीम उनका उपचार कर रही है।

सीसीटीवी में अलग रास्ते पर जाती दिखी

पुलिस की पड़ताल में सामने आया है कि छात्रा जब सुबह स्कूल जाती है तो कुछ दूरी तक तो सही दिशा में जाती है, उसके बाद दूसरी दिशा में चली जाती है। पुलिस इस पहलू की भी जांच कर रही है।

बड़ी बेटी से छेड़छाड़ कर दर्ज करा चुका मुकदमा पुलिस की जांच में सामने आया है कि पीड़ित पिता ने जिन आरोपियों को बेटी को गायब करने का आरोप लगाया, उन पर वह जनवरी माह में भी एक मुकदमा दर्ज करा चुका है। उस समय उसने अपनी बडी बेटी से छेडछाड का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।


संदिग्ध नंबरों की पड़ताल कर रही पुलिस प्रकरण में सामने आया है कि छात्रा अपने पास फोन नहीं रखती थी। लेकिन पडताल में कई संदिग्ध नंबर सामने आये है। पुलिस इन नंबरों की पड़ताल कर रही है। जिसमें कई अहम सुराग भी हाथ लगे है।

सहेलियों से पूछताछ का बना रहा दबाव

पुलिस का कहना है कि पीड़ित की हर संभव मदद की जा रही है। नाबालिग को तलाशने में कई टीमें लगी है। लेकिन पीडित चाहता है कि नाबालिग की स्कूल में पढने वाली सहेलियों को थाने बुलाया जाए और उनकी पिटायी कर उनसे पूछताछ की जाए। लेकिन पुलिस ने इस तरह का बर्ताव करने से साफ इंकार कर दिया है।