छुट्टी के दिन खुले स्कूल सुना प्रधानमंत्री का भाषण


हनुमानगंज। बीआरसी बहादुरपुर के सभी विद्यालयों में भी बच्चों एवं उनके अभिभावकों ने कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा। खंड शिक्षाधिकारी बहादुरपुर नीलम शाक्यवार ने बताया कोटवा, रिठैया, सरपतीपुर, बरियारी, जैतपुर, सराय लाहुरपुर, देवरिया समेत सभी विद्यालयों में प्रधानमंत्री के संदेश को सुना गया।

प्रयागराज। राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 की तीसरी वर्षगांठ पर दिल्ली के प्रगति मैदान पर अखिल भारतीय शिक्षा समागम के उद्घाटन का प्रसारण बच्चों को दिखाने के लिए शनिवार को मोहर्रम के अवकाश के दिन जिलेभर के परिषदीय और माध्यमिक स्कूल खोले गए। स्कूलों में बच्चों को टीवी, प्रोजेक्टर व मोबाइल आदि पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उद्घाटन भाषण सुनाया और दिखाया गया।


शिवचरणदास कन्हैयालाल इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य डॉ. लालचंद पाठक की मौजूदगी में पूरे स्टाफ और बच्चों ने प्रसारण देखा। कई माध्यमिक स्कूलों में सुबह अचानक मैसेज करके शिक्षकों को बुलाया गया। प्राथमिक विद्यालय बघोलवा आदिवासी बस्ती जसरा में पहले प्रसारण हुआ और फिर शिक्षक डॉ. एसपी सिंह ने बच्चों की इच्छा पर खीर बनवाकर सबको खिलाई। इसी क्रम में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में भी पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण का प्रसारण दिखाया गया। डायट प्राचार्य राजेन्द्र प्रताप ने प्रधानमंत्री के उद्बोधन को आत्मसात कर जीवन में आगे बढ़ने की सलाह दी। इस अवसर पर रत्ना यादव, ममता यादव, विवेक त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।