स्कूल की शिक्षिका को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला, प्रबंधक और प्रिंसिपल के खिलाफ मुकदमा दर्ज


बिल्हौर, संवाददाता। बिल्हौर इंटर कॉलेज के प्रबंधक, हेडमास्टर व लिपिक के उत्पीड़न से परेशान एक शिक्षिका ने डीआईओएस दफ्तर में आत्महत्या का प्रयास किया था। शिक्षिका के पति की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित स्कूल के प्रबंधक, हेडमास्टर व एक लिपिक के खिलाफ आत्महत्त्या के लिए उसकाने व प्रयास करने की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू की है।





पीड़ित अमित सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर कहा कि उसकी पत्नी चित्रांशी सिंह बिल्हौर इंटर कॉलेज बिल्हौर में व्यवसायिक शिक्षा में एनटीडी ट्रेड की शिक्षिका है। आरोप है कि स्कूल के प्रबंधक प्रभाकर श्रीवास्तव, हेडमास्टर सुरजीत सिंह यादव व लिपिक कमलेश कुमार कई साल से बराबर उसकी पत्नी शिक्षिका को मानसिक रूप से प्रताड़ित करते चले आ रहे हैं। बीते सप्ताह पीड़ित की पत्नी शिक्षिका ने उसे बताया कि तीनों आरोपितों ने मिलकर एनटीटी में कोई प्रवेश न होने देनें व उसे स्कूल से बाहर निकालने की धमकी दी थी। 21 जुलाई को इसकी शिकायत शिक्षिका ने डीआईओएस कानपुर से की थी।



हेडमास्टर के बजाय खुद पहुंचे प्रबंधक



डीआईओएस दफ्तर में हेडमास्टर की बजाय प्रबंधक प्रभाकर श्रीवास्तव खुद पहुंचे और जनसुनवाई के दौरान प्रबंधक की कोई बात शिक्षिका को फिर ऐसी लग गई कि उसने डिप्रेशन में आकर आत्महत्या करने की नियत से कुछ खा लिया। जिससे हड़कंप मच गया और हालत बिगड़ने पर आनन-फानन उसे एक निजी अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया गया। अभी भी उसका इलाज हो रहा है।




" आरोपित स्कूल प्रबंधक, हेडमास्टर व लिपिक के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने व प्रयास करने की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है, बयान के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी"- सुरेंद्र सिंह इंस्पेक्टर बिल्हौर ।