शिक्षक की नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से लाखों रुपये ठगने का आरोपित गिरफ्तार

फाफामऊ, 

।शिक्षक की नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से लाखों रुपये ठगने के आरोपित को थरवई पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थरवई के जैतवारडीह गांव का पुरुषोत्तम विश्वकर्मा फाफामऊ के एक निजी स्कूल में टीचर था।


 आरोप है कि उसने प्राइमरी स्कूल में शिक्षक की नौकरी दिलाने के नाम पर सैकड़ों बेरोजगारों से करोड़ों रुपये ठगे हैं। भुलई का पुरा तेलियरगंज के धर्मेंद्र त्रिपाठी ने अपनी और अपने दोस्त की परिषदीय स्कूल में शिक्षक की नौकरी लगवाने के लिए 38 लाख रुपये पुरुषोत्तम विश्वकर्मा को दिए थे। 



धर्मेंद्र को जब ठगी का एहसास हुआ तो वह पुरुषोत्तम के घर अपनी रकम वापस मांगने पहुंचा। वहां पुरुषोत्तम और उसके परिजनों ने उसके साथ मारपीट की। धर्मेंद्र को पता चला की पुरुषोत्तम ने उसके जैसे कई बेरोजगारों से लाखों रुपये की ठगी की है। धर्मेंद्र त्रिपाठी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।


 ठगी के शिकार हुए प्रदीप कुशवाहा ने भी पुरुषोत्तम विश्वकर्मा को तीस लाख रुपये लिए थे और फर्जी नियुक्ति पत्र दे दिया। प्रदीप कुशवाहा ने भी पुरुषोत्तम विश्वकर्मा और उसके बेटे व भतीजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। गुरुवार को थरवई पुलिस ने पुरुषोत्तम विश्वकर्मा को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।