ई-रिक्शा पर बांधकर स्कूल लाए गए शिक्षक, निलंबित, जानें क्या है मामला

 

 संसू, पसगवां (लखीमपुर) : संविलियन विद्यालय करमुलिया के इंचार्ज सहायक अध्यापक प्रमोद कुमार को रस्सी में बांधकर ई-रिक्शा पर स्कूल लाने का वीडियो प्रसारित हुआ है। 'बच्चों ने पानी छिड़ककर होश में लाने की कोशिश। वहीं कुछ लोग शिक्षक के शराब पीने की चर्चा कर रहे हैं, लेकिन पत्नी ने तबियत खराब होने की वजह से बेहोश होने का तर्क दिया है। बीईओ की जांच में प्रथम दृष्टया दोषी मिलने पर बीएसए प्रवीण तिवारी ने प्रमोद सिंह को निलंबित कर दिया।







शुक्रवार को सभी शिक्षक बाइक से बीईओ से मिलने गए थे, लेकिन वापसी में प्रमोद कुमार बाइक से न आकर मुख्य सड़क से स्कूल तक ई रिक्शा से आए। चालक ने बताया कि उन्हें रस्सी से इसलिए बांधना पड़ा, ताकि वह गिरने न पाएं। स्कूल पहुंचने पर उन पर पानी छिड़का गया। इसबीच घटनाक्रम का वीडियो किसी ने इंटरनेट पर प्रसारित कर दिया।




शाहजहांपुर के रोजा की आदर्श नगर कालोनी के प्रमोद कुमार की नियुक्ति बेसिक शिक्षा में 2010 में पलिया ब्लाक में हुई थी। 2013 में वह पसगवां में स्थानांतरित होकर आए और प्राथमिक विद्यालय रतनपुर में ज्वाइन किया। चार माह बाद इन्हें करमुलिया के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में जिम्मेदारी मिली। बाद में


यह संविलियन विद्यालय बन गया। प्रधानाध्यापक तनवीर हसन के रिटायर होने पर सीनियर होने के कारण इन्हें विद्यालय का चार्ज भी मिल गया। ग्रामीणों का कहना है कि शिक्षक के शराब पीकर स्कूल आने की आदत से सब आजिज आ चुके हैं। बताया जाता है कि शुक्रवार को बीईओ ने इसी के मद्देनजर समझाने के लिए बुलाया था।




बीईओ गंगा प्रसाद गौतम का कहना है कि शिक्षक को बार-बार समझाया गया, सुधार नहीं हुआ। शिक्षक की पत्नी मिथिला का कहना है कि बीईओ से मिलकर लौटते समय पति की तबियत खराब हुई। उन्हें उल्टियां आने लगीं थीं, इसलिए मजबूरी में उन्हें ई रिक्शा से ले जाया गया। वह नशे में नहीं थे। बीएसए ने बताया कि निलंबित प्रमोद सिंह उच्चतर प्राथमिक विद्यालय चपरतला में उपस्थिति देंगे। बीईओ को निरीक्षण में शिकायत सही मिली है।