कार्यमुक्ति आदेश में देरी पर भड़के शिक्षक: घेरा बीएसए दफ्तर, सुबह से लेकर देर शाम तक जुटे रहे शिक्षक, कार्यालय में चलता रहा काम


सीतापुर। अंतरजनपदीय तबादलों में कार्यमुक्ति आदेश मिलने में देरी होने पर शिक्षक भड़क उठे और सब ने बीएसए कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। इसके 112 बाद डीएम से भी शिकायत दर्ज कराई। इसके चलते बीएसए कार्यालय में देर शाम तक रिलीविंग का काम चलता रहा।

अंतरजनपदीय तबादलों के बाद शिक्षकों को जिले से कार्यमुक्त किया जाना है। वहीं गैर जनपद से आने वाले शिक्षक जॉइनिंग दे रहे हैं। रविवार को यह शिक्षक कार्यमुक्त होने के लिए बीएसए कार्यालय पहुंचे तो उन्हें काफी देरी लगी। इससे शिक्षक नाराज हो गए। पहले जिलाधिकारी से शिकायत दर्ज कराई।

उसके बाद कार्यालय के सामने प्रदर्शन करते हुए कहा कि अगर देरी से आदेश से मिलेगा तो अपने जनपद में सीनियरटी पर असर पड़ेगा। इससे कई शिक्षक सुबह से लेकर देर शाम तक कार्यालय के सामने ही डटे रहे। बीएसए कार्यालय में बैठकर कार्यमुक्ति आदेश बनाने में जुटे रहे।



खंगाला जा रहा ब्योरा

जिले से 987 शिक्षकों को कार्यमुक्त करना है। अचानक से आदेश आ गया है। भर्ती के तहत चयनित 69 हजार टीचर व निलंबित शिक्षकों को कार्यमुक्त नहीं किया जाएगा। इतनी जल्द डाटा मिलान करके उनको कार्यमुक्त करने में समय लग रहा है। एक-एक शिक्षक का डाटा खंगाला जा रहा है। इसी वजह से देरी हुई है। देर रात तक सभी को कार्यमुक्ति आदेश दे दिया जाएगा।
- अजीत कुमार, बीएसए