BSA को निरीक्षण में अनुपस्थित मिले 190 शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशकों का किया वेतन बाधित, एक सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण देने का निर्देश


BSA को निरीक्षण में अनुपस्थित मिले 190 शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशकों का किया वेतन बाधित, एक सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण देने का निर्देश



बलिया बीएसए मनीष कुमार सिंह ने 190 शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशकों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। खण्ड शिक्षा अधिकारियों एवं जिला समन्वयकों द्वारा प्रेरणा पोर्टल के माध्यम से किये गये निरीक्षण में अनुपस्थित मिले 190 शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशकों का अनुपस्थित तिथि का वेतन बाधित करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने एक सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण तलब किया है।


बीएसए मनीष कुमार सिंह ने बताया कि महानिदेशक स्कूल शिक्षा एवं राज्य परियोजना निदेशक कार्यालय समग्र शिक्षा के आदेश के अनुपालन में परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण निरंतर चल रहा है। प्रेरणा पोर्टल के माध्यम से हो रहे निरीक्षण में 190 अध्यापक,शिक्षामित्र व अनुदेशक बिना किसी सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित मिले है।

यह कृत्य अनुशासनहीनता,उच्चाधिकारियों के आदेशों- निर्देशों की अवहेलना

यह कृत्य अनुशासनहीनता, उच्चाधिकारियों के आदेशों- निर्देशों की अवहेलना तथा सौंपे गये कार्यो एवं दायित्वों के निर्वहन में घोर लापरवाही को प्रदर्शित करता है।जो किसी भी दशा में स्वीकार्य नहीं है। इससे विभागीय छवि धूमिल हो रही है। ऐसे में अनुपस्थित 190 शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशकों का अनुपस्थित तिथि का वेतन की कटौती की गयी है।



इसके साथ ही एक सप्ताह के भीतर खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। अन्यथा की दशा में सम्बंधित के विरूद्ध विभागीय नियमों के तहत कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई पारित की जायेगी।