शर्मनाक: मिड-डे मील की शिकायत के बाद भड़की प्रधानाध्यापिका ने छात्रा को बाल पकड़कर पीटा, वीडियो बना रहे अनुदेशक की चप्पलों से कर दी पिटाई, निलंबित


उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से सरकारी स्कूल की एक महिला शिक्षक का एक छात्रा का बाल पकड़कर मारते हुए वीडियो वायरल हुआ है। कहा जा रहा है कि छात्राओं द्वारा मिड डे मील की शिकायत करने के बाद महिला शिक्षक ने ऐसा कदम उठाया।


उत्तर प्रदेश के जनपद सुल्तानपुर में एक महिला शिक्षक का परिषदीय स्कूल की छात्रा के बाल खींचते हुए मारने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मौके पर मौजूद अनुदेशक ने महिला शिक्षक का वीडियो अपने मोबाइल से बना लिया। इसके बाद अनुदेशक की महिला शिक्षक ने चप्पलों से पिटाई कर दी।


मामला उत्तर प्रदेश के जनपद सुल्तानपुर के ब्लॉक बल्दीराय विकास खंड के हलियापुर उच्च प्राथमिक विद्यालय का है जहाँ प्रधानाध्यापिका शशिबाला सिंह ने छात्राओं सुबह प्रार्थना स्थल पर बाल पकड़कर खींचते हुए थप्पड़ मारे। बता दें कि छात्राओं की गलती सिर्फ इतनी थी कि उन्होंने स्कूल में बनने वाले मिड डे मील की शिकायत कर दी थी। शिकायत करने के बाद प्रधानाध्यापिका आग बबूला हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानाध्यापिका ने मिड डे मील की शिकायत करने वाली छात्राओं को एक-एक करके अपने कमरे में बुलाकर बाल नोचकर और जमीन पर गिराकर बुरी तरह पीटा। मामले को बिगड़ा हुआ देखकर बीच बचाव करने के लिए विद्यालय के अनुदेशक आ गए इसके बाद प्रधानाध्यापिका की हाथापाई भी अनुदेशक से हो गई।

इतना ही नहीं इसके बाद जो घटना घटित हुई वह और भी हैरान कर देने वाली थी बता दे की शिकायत के बाद जब खंड शिक्षा अधिकारी विद्यालय पहुंचे तब विद्यालय की प्रधानाध्यापिका ने खंड शिक्षा अधिकारी के साथ भी अभद्रता कर डाली।

खंड शिक्षा अधिकारी के द्वारा की गई जांच के बाद इस मामले में सुल्तानपुर की जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका चतुर्वेदी ने आरोपित प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया है। विद्यालय की प्रधानाध्यापिका ने जिन छात्राओं को बेरहमी से स्कूल में बाल पकड़ कर पीटा था उन अभिभावकों ने प्रधानाध्यापिका के खिलाफ हलियापुर थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई है।

आपको बता दें कि जिस वक़्त प्रधानाध्यापिका द्वारा बच्चों को बाल पकड़कर पीटा जा रहा था उसे वक्त मौके पर मौजूद विद्यालय के अनुदेशक ने यह वीडियो अपने मोबाइल में कैद कर लिया। मगर वीडियो बनाते समय आप देख सकते हैं कि प्रधानाध्यापिका अनुदेशक के ऊपर आग बबूला हो गई और अश्लीलता पर उतर आयी। प्रधानाध्यापिका द्वारा अश्लीलता ऐसी कि वीडियो देखकर आपके कान खड़े हो जाएंगे।


हिमांशु त्रिपाठी नाम के यूज़र ने महिला शिक्षक के वीडियो शेयर किया देखें वीडियो



जानिए पूरा मामला क्या था?

आईए आपको बता दें कि पूरा मामला आखिर था क्या।दरअसल बल्दीराय विकास खंड अंतर्गत हलियापुर उच्च प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील में मिल रही शिकायत के बाद मिड डे मील खाने की पूरी रिपोर्ट बनाकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर भेजी जा रही थी।

इसके बाद मिड डे मील की जांच का जब आदेश हुआ तो मिड डे मील की शिकायत करने वाली छात्रों को प्रधानाध्यापिका ने अपने कमरे में बुला लिया। शिकायत करने की बात से खफा होकर प्रधानाध्यापिका ने छात्राओं को बाल पकड़कर खींचा और जमीन पर पटक दिया।

प्रधानाध्यापिका द्वारा छात्राओं की पिटाई करते हुए देखकर विद्यालय के अनुदेशक देवेंद्र मिश्रा ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो प्रधानाध्यापिका ने अनुदेशक को भी चप्पलों से पीट दिया। इसके बाद खंड शिक्षा अधिकारी रोजी सिंह ने बताया कि शिकायत के बाद जब वह विद्यालय पहुंची तो प्रधानाध्यापिका द्वारा उनके साथ गाली गलौज की गई।

कहा जा रहा है की प्रधानाध्यापिका के व्यवहार को लेकर पूर्व में शिकायतें प्राप्त हो रही थी मगर छात्राओं को पीटने के मामले में अब प्रधानाध्यापिका घिरती हुई नजर आ रही हैं। विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं का आरोप है की विद्यालय में मिड डे मील अच्छा नहीं बन रहा था लगातार मिड डे मील में गड़बड़ियां हो रही थी

मिड डे मील में हो रही गड़बड़ी की शिकायत ऊपर स्तर पर की गई थी। शिकायत के बाद हुई जांच में प्रधानाध्यापिका नाराज हो गई। और प्रधानाध्यापिका ने कमरे में बुलाकर छात्रों को पीटा। मामले को देखते हुए छात्राओं के अभिभावक ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।