कर्मचारियों और पेंशनरों का महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग



लखनऊ, । उत्तर प्रदेश बीटीसी शिक्षक संघ ने दीपावली से पहले शिक्षणोत्तर कर्मचारियों और पेंशनरों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी करने की मांग की है।





संगठन के प्रदेश अनिल यादव ने मुख्यमंत्री योगी को पत्र लिखकर केन्द्र की भांति प्रदेश में भी शिक्षणेत्तर कर्मचारियों एवं पेंशनरों की महंगाई भत्ते (डीए) में बढ़ोतरी करने की मांग की है। यादव ने लिखा है कि केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को डीए में 4 प्रतिशत वृद्धि का आदेश जारी कर दिया है। अब यूपी सरकार दीपावली से पहले कर्मचारियों को तोहफा देना चाहिए।


उन्होंने कहा कि प्रदेश के 12 लाख शिक्षकों- कर्मचारियों और सात लाख पेंशनरों का 4 फीसदी डीए जल्द से जल्द मिलना चाहिए। राज्य सरकार अति शीघ्र पहली जुलाई से बढ़ा हुआ डीए लागू करें और पिछले अवधि का एरियर भी कर्मचारियों-शिक्षक एवं पेंशनर्स को दीपावली पर्व से पहले भुगतान कराए। संगठन के अध्यक्ष ने पत्र में अन्य प्रदेशों की भांति यूपी में भी पुरानी पेंशन योजना लागू करने की अपील की है।


बढ़े दर से डीए व डीआर दिए जाने की मांग

लखनऊ। संयुक्त पेंशनर्स कल्याण समिति ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से दीपावली से पहले कर्मचारियों व पेंशनर्स को बढ़े दर से महंगाई भत्ता-महंगाई राहत दिए जाने की मांग की है। समिति के संयोजक एनपी त्रिपाठी द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है कि एक जुलाई 2023 से चार फीसदी बढ़े दर से स्वीकृत किए जो का आदेश संबंधित को दें, जिससे कर्मचारियों वे पेंशनर्स की दीपावली अच्छी हो सके।