नोएडा में नामी स्कूल की छात्रा से छेड़छाड़ : पीछे बैठकर छात्र करते थे अश्लील बातें, पुलिस ने सीसीटीवी के फुटेज खंगाले


Noida News : सेक्टर-100 स्थित पाथवेज स्कूल में छात्रा से छेड़छाड़ और मारपीट के मामले की जांच जारी है। पुलिस ने शनिवार को स्कूल में लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले और स्कूल प्रशासन के लोगों से बातचीत की। पुलिस आरोपी छात्रों के व्यवहार के बारे में पता लगा रही है। स्कूल में कुछ दिन पहले ही 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ स्कूल के ही छात्रों ने अश्लील हरकत की थी। ये मामला सेक्टर-39 थाना क्षेत्र का है।

क्या है पूरा मामला

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट से मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के पाथवेज स्कूल में ग्यारहवीं क्लास के छात्र ने अपनी सहपाठी छात्रा के साथ स्कूल परिसर में मारपीट की। छात्रा के पिता ने थाना सेक्टर-39 में शिकायती प्रार्थना पत्र दिया, जिसके आधार पर छात्रा का चिकित्सीय परीक्षण करवाया गया है। पुलिस ने कहा कि जो भी तथ्य प्रार्थना पत्र में हैं, उनकी गहनता से जांच की जा रही है। छात्रा और छात्र एक ही क्लास के हैं। दोनों नाबालिग हैं। छात्र की हरकतों के बारे में स्कूल प्रिंसिपल को मेल के जरिए सूचना दी गयी थी। इस पर स्कूल प्रशासन ने क्या कार्रवाई की? इन सभी तथ्यों पर जांच की जा रही है।



पाथवेज स्कूल मैनेजमेंट की घोर लापरवाही

पाथवेज नोएडा का हाई प्रोफाइल स्कूल है। यहां छात्रा के साथ सेक्सुअल हैरेसमेंट का मामला सामने आया है। छात्रा के परिजनों ने पुलिस को बताया कि पिछले काफी समय से छात्रा को तीन बिगड़ैल रईसजादे परेशान कर रहे थे। छात्रा की सीट के पीछे बैठकर अश्लील शब्द बोलकर परेशान करते थे। क्लास से निकलने के बाद उसका पीछा करते थे। लड़की को अकेले कमरे में ले जाने की बातें करते थे।
तीन दिन तक छात्र स्कूल नहीं गई। लड़की ने शुरुआत में शर्म और डर की वजह से अपने माता-पिता को इस बारे में नहीं बताया था। स्कूल की प्रिंसिपल को छात्रा ने बाकायदा ई-मेल के माध्यम से सारी घटना की जानकारी दी थी। ईमेल में सेक्सुअल हैरेसमेंट की शिकायत की थी। प्रिंसिपल ने कोई एक्शन नहीं लिया तो स्कूल के डायरेक्टर को छात्रा ने डिटेल ई-मेल 9 अक्टूबर को किया। डायरेक्टर ने जबाव नहीं दिया तो 10 अक्टूबर को फिर से ई-मेल किया गया। उसके बावजूद स्कूल मैनेजमेंट ने कोई एक्शन नहीं लिया। शुक्रवार को छात्रा को बिगड़ैल शहजादों ने खुलेआम स्कूल कैंपस में पी