वाट्सएप पर एक फोन में दो अकाउंट चला सकेंगे


वाशिंगटन, एएनआइ: वाट्सएप का उपयोग करने वालों को एक ही नई सुविधाः बोलने में कुशल फोन पर एक समय में दो अकाउंट बनाएगा गूगल सर्च लागइन करने की सुविधा मिलेगी । मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में घोषणा की थी कि आने वाले हफ्तों और महीनों में एंड्राइड उपयोगकर्ताओं के लिए विशेष सुविधा शुरू की जाएगी।

दूसरा अकाउंट बनाने के लिए आपको एक दूसरे फोन और सिम कार्ड या एक ऐसे फोन की जरूरत होगी, जिसमें मल्टी-सिम या ई-सिम हो। आप वाट्सएप सेटिंग्स खोलें। अपने नाम के आगे बने तीर के निशान पर क्लिक करें और अकाउंट जोड़ें पर क्लिक कर दें। यह आपको ऐप के भीतर दो अलग- अलग अकाउंट संचालित करने की अनुमति देगा। इस सेटअप के लिए सिम के साथ दूसरे फौन या मल्टी- सिम या ई-सिम सुविधा वाले फोन की जरूरत होगी। आप हर अकाउंट के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन और प्राइवेसी सेटिंग्स को मैनेज कर पाएंगे।

वहीं, दूसरी और इंस्टाग्राम ने भारत में जेनरेशन जेड यूजर्स के लिए चार नए फीचर्स प्रस्तुत किए हैं। कंपनी ने जन्मदिन, आडियो नोट्स, सेल्फी वीडियो नोट्स और स्टोरीज में मल्टीपल लिस्ट जैसे टूल की शुरुआत की है।

नई दिल्ली, आइएएनएस गूगल सर्च लोगों को बोलने में कुशल बनाने में मदद करेगा। अगले कुछ दिनों में भारत, अर्जेंटीना, कोलंबिया, इंडोनेशिया, मैक्सिको और वेनेजुएला में एंड्राइड यूजर्स अंग्रेजी में बात करने के अभ्यास के रूप में गूगल से और अधिक भाषा में समर्थन प्राप्त कर सकेंगे। अंग्रेजी से अनुवाद करने वालों को व्यक्तिगत फीडबैक के साथ अंग्रेजी बोलने का नया अभ्यास करने का अनुभव प्राप्त होगा।


एक्स यूजर्स के लिए दो प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लांच किए जाएंगे

नई दिल्ली, एएनआई : आने वाले समय में एक्स यूजर्स के लिए दो प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लांच किए जाएंगे। इसकी घोषणा एक्स के मालिक एलन मस्क ने की है। उन्होंने अपने पोस्ट में कहा है कि वह जल्द ही इसे लांच करेंगे। इनमें से एक की कीमत कम होगी और उसमें सभी सुविधाएं मौजूद होंगी। लेकिन एड कम नहीं होंगे। वहीं, दूसरी सुविधा जो इससे महंगी होगी उसमें कोई एड नहीं दिखाया जाएगा। नए सब्सक्रिप्शन माडल में फिलिपिंस और न्यूजीलैंड में यूजर्स को 0.75 डालर (62.33 रुपये) और 0.85 डालर (70.64 रुपये) सालाना चुकाने होंगे। इन सुविधाओं में विशिष्ट सामग्री शामिल हैं।