एलयू संविदा शिक्षकों के 126 पदों पर आवेदन शुरू


एलयू संविदा शिक्षकों के 126 पदों पर आवेदन शुरू
एलयू संविदा शिक्षकों के 126 पदों पर आवेदन शुरू
● कला, वाणिज्य, विज्ञान, योग, इंजीनियरिंग संकाय में भर्ती● आचार्य के 13 पदों समेत अन्य पदों पर होगी भर्ती
निदेशक पद के लिए भी मांगे गए आवेदन

एलयू में स्ववित्तपोषित माध्यम से संचालित इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी संकाय और इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज (आईएमएस) में संविदा पर निदेशक पद के लिए भी आवेदन मांगे गए हैं। दोनों में अनारक्षित वर्ग में निदेशक के पद के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।

लखनऊ, । लखनऊ विश्वविद्यालय में 126 संविदा शिक्षकों की भर्ती के आवेदन शुरू हो गए हैं। अनारक्षित, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 1500 रुपए और एससी-एसटी वर्ग के लिए 1200 रुपए तय किया गया है। अभ्यर्थी एलयू की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए सात दिसंबर तक आवेदन कर सकेंगे।


एलयू में कला, वाणिज्य, विज्ञान, योग और इंजीनियरिंग संकाय में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। सहायक आचार्य, सह आचार्य और आचार्य पद के 126 संविदा पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

सहायक आचार्य के 84 पदों पर भी आवेदन इसमें सहायक आचार्य के 84, सह आचार्य के 29 और आचार्य के 13 पद शामिल हैं। सहायक आचार्य के 84 पदों में 24 अनारक्षित, 24 ओबीसी, 25 एससी, 02 एसटी व 09 ईडब्ल्यूएस की पोस्ट हैं। सह आचार्य के 29 पदों में 10 अनारक्षित, 09 ओबीसी, 07 एससी, 00 एसटी व 03 ईडब्ल्यूएस के लिए हैं। वहीं जानकारी के अनुसार आचार्य के 13 पदों में 05 अनारक्षित, 04 ओबीसी, 03 एससी और एक पद ईडब्ल्यूएस के लिए आरक्षित किया गया है।

वेबसाइट के करियर पेज पर विभाग वार रिक्त पदों का ब्यौरा प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि एलयू की आधिकारिक वेबसाइट के करियर पेज पर विभाग वार रिक्त पदों का ब्यौरा देख सकते हैं। जिसके अनुसार आवेदन किया जा सकेगा।