यूपी में दीपावली से पहले कैबिनेट विस्तार की तैयारी

  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं एक बार फिर तेज हो गई हैं। माना जा रहा है कि इस मुलाकात में मंत्रिमंडल विस्तार, आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी सहित कई मुद्दों पर बातचीत हुई। दीपावली से पहले प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार होने की संभावना जताई जा रही है। सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर और दारा सिंह चौहान को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की संभावना है। राजभर के बयान को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद में एक निजी कॉलेज के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद बुधवार शाम नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय पहुंचे। वहां उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। माना जा रहा है कि इस दौरान सूबे के सियासी हालात के साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा हुई। दरअसल सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर के साथ आने और फिर दारा सिंह चौहान के भाजपा में शामिल होने के बाद से ही मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया था। उधर, सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के बयान को भी मंत्रिमंडल विस्तार से जोड़कर देखा जा रहा है। उन्होंने बुधवार को लखनऊ में मीडिया से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री की दिल्ली यात्रा में अन्य मुद्दों के साथ मंत्रिमंडल विस्तार भी शामिल है। उन्होंने कहा कि वे पहले कह चुके हैं कि 7 नवंबर को बता देंगे कि कब मंत्रिमंडल विस्तार हो रहा है।


भाजपा ने किया दलित सम्मेलन स्थगित


सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के गुरुवार को दिल्ली की बैठक में रहने के चलते लखनऊ में दो नवंबर को होने वाला अनुसूचित सम्मेलन स्थगित कर दिया गया है। भाजपा यूपी में दलितों को साधने के लिए क्षेत्रवार अनुसूचित सम्मेलन कर रही है। दो नवंबर को लखनऊ में होने वाले अनुसूचित सम्मेलन को बड़े पैमाने पर करने की पार्टी की योजना थी। इसके लिए प्रदेश सरकार के मंत्री असीम अरुण, राज्यसभा सांसद ब्रजलाल, पूर्व सांसद जुगल किशोर सहित अन्य दलित चेहरे जुटे थे। विधानसभा वार भीड़ लाने को लक्ष्य तय करने के साथ ही बड़े पैमाने पर बसों की व्यवस्था की गई थी।


पिछड़ों को साधने के लिए आज दिल्ली में बनेगी रणनीति


लखनऊ। भाजपा विपक्ष के जातीय जनगणना के दांव की काट खोजने में जुट गई है। गुरुवार को दिल्ली में इसे लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी के साथ ही प्रदेश के सभी प्रमुख पिछड़े नेताओं को बुलाया गया है। भाजपा प्रदेश में पिछड़ों को साधने के लिए गुरुवार को रणनीति तय करेगी।



तालिबानी सोच का इलाज बजरंगबली की गदा योगी

अलवर। राजस्थान के तिजारा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी योगी बालकनाथ के समर्थन में हुई जनसभा में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस की सोच तालिबानी है और ऐसी तालिबानी सोच का इलाज बजरंगबली की गदा ही है। इसका उदाहरण इजरायल की गाजा में चल रही कार्रवाई में दिख रहा है। जहां आतंकी मारे जा रहे हैं।