शिक्षकों की वरिष्ठता सूची की विसंगतियों को दूर किया जाए


उरई। प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष विद्यासागर मिश्र एवं जिला मंत्री नरेश निरंजन के नेतृत्व में बीएसए चंद्रप्रकाश से मिला।

उन्होंने प्राथमिक विद्यलाय में तैनात शिक्षक-शिक्षिकाओं की गतिमान वरिष्ठता सूची में विसंगति के बारे में अवगत कराया। कहा कि जनपद में अलग-अलग ब्लॉक के बाबुओं में वरिष्ठता सूची बनाने में भिन्नता है।

डकोर ब्लॉक के बाबू द्वारा गुणांक में चार का भाग देने से वरिष्ठ शिक्षक वरिष्ठता सूची में नीचे आ गए। जो शिक्षामित्र से अध्यापक बनें हैं उनकी भी नियुक्ति के आधार पर वेटेज अंक के अनुसार समाहित किए जाए। प्रतिनिधि मंडल ने मांग की कि जिन शिक्षकों की प्रतिकूल प्रविष्टि बहाल नहीं हुई उनकी अविलंब बहाल की जाए ताकि उनका बोनस न रुके।





कई खंड शिक्षा अधिकारी मनमाने तरीके से सीसीएल एवं सीएल निरस्त कर रहे, इस पर रोक लगाई जाए। ब्लॉक कुठौंद के कंप्यूटर ऑपरेटर को तत्काल मूल विद्यालय भेजा जाए और मार्च 2024 में सेवानिवृत्त हो रहे शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई वापस ली जाए। बीएसए ने प्रतिनिधिमंडल को समस्याओं के निदान का आश्वासन दिया।

इस दौरान लालाजी पाठक, महेंद्र वर्मा, राजेश शुक्ला, संजय सचान, जितेंद्र चतुर्वेदी, करणवीर निरंजन, कमलेश पाल, राजेंद्र, भारत कुमार, जयपाल, केशवानंद व अनिता विश्नोई आदि मौजूद रहीं।