प्रेरणा एप पर ऑनलाइन हाजिरी नहीं देंगे शिक्षक


खमरिया/धौरहरा, ब्लॉक संसाधन केन्द्र परिसर धौरहरा पर प्राथमिक शिक्षकों ने ऑनलाइन हाजिरी का विरोध किया। बैठक में महानिदेशक शिक्षा विजय किरण आनन्द शिक्षकों का गुस्सा, भारी संख्या में शिक्षक, शिक्षा मित्र फूटा। बैठक में शिक्षकों ने निर्णय लिया कि महानिदेशक बेसिक शिक्षा के तानाशाही पूर्ण रवैये से शिक्षक समाज आहत है। जिसकी प्रतिक्रिया स्वरूप अब शैक्षणिक कार्यों


प्राथमिक शिक्षक सभी गैर का बहिष्कार करेंगे। दिनेश चन्द्र शर्मा के व शिक्षामित्र बैठक शिक्षकों ने प्रेरणा एप की। बैठक में आये में असहमति पत्र किया। प्राथमिक

उत्तर प्रदेशीय के प्रदेश अध्यक्ष निर्देश के क्रम में प्राथमिक शिक्षक संघ समूचे ब्लॉक से 400 से अधिक शिक्षक में उपस्थित रहे। के जरिए ऑनलाइन उपस्थिति पर असहमति व्यक्त शिक्षकों ने लिखित संघ के पास जमा शिक्षक संघ के अध्यक्ष सौरभ मिश्रा ने कहा कि सभी साथी उक्त मुद्दे पर अपना विचार व्यक्त करें क्योंकि शिक्षा महानिदेशक को लगता है कि प्रदेश में सब कुछ ठीक चल रहा है, केवल प्रदेश अध्यक्ष दिनेश चन्द्र शर्मा की अगुवाई में प्राथमिक शिक्षक संघ ही गलत है।


उन्होंने कहा कि बैठक कार्रवाली की पूरी रिपोर्ट बनाकर प्रदेश संगठन को भेजी जाएगी। संघ के अध्यक्ष नें दोहराया कि इसके पहले भी जब महानिदेशक के द्वारा सेल्फी की बात की गई थी तब भी संगठन नें कड़ा विरोध किया था, और सफलता हासिल हुई थी।


 इसलिए साथियों को निराश होनें की जरूरत नही है संगठन आपके साथ है। प्राथमिक शिक्षक संघ के मंत्री अपनेश चन्द्र वर्मा, शिक्षा मित्र संघ के अध्यक्ष सत्येन्द्र तिवारी मंत्री रामू वर्मा, योगेन्द्र मिश्रा, अवधेश द्विवेदी, नागेन्द्र तिवारी, अश्वनी तिवारी, रवीन्द्र त्रिपाठी, नीरज त्रिपाठी, रजी अहमद, मोहम्मद सगीर ने भी बैठक में अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में जूनियर शिक्षक संघ, शिक्षा मित्र संघ, अनुदेशक संघ, रसोइया संघ व संघर्ष समिति के पदाधिकारियों सहित प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक पदाधिकारी एवं कार्यसमिति के सदस्य मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन ब्लॉक के मीडिया प्रभारी/अध्यक्ष संघर्ष समिति धौरहरा सीपी मिश्रा ने किया।