प्राथमिक शिक्षक संघ ने ज्ञापन सौंप सिम डाटा एवं आईडी की रखी मांग

 

भरुआ सुमेरपुर। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डायट प्राचार्य को सौंपकर सिम, डाटा और आईडी उपलब्ध कराने की मांग करते हुए कहा कि जब तक सिम, डाटा और आईडी नहीं उपलब्ध होगी। तब तक ऑनलाइन हाजिरी नहीं दी जाएगी।





उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार की अगुवाई में शिक्षकों ने डायट पहुंचकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्राचार्य महेश कुमार गुप्ता को सौंपा। आरोप लगाया है कि महानिदेशक स्कूल शिक्षा मनमाने आदेश थोपकर शिक्षकों को प्रताड़ित करने का कार्य कर रहे हैं। ज्ञापन में आरोप है कि टैबलेट के माध्यम से ऑनलाइन हाजिरी का दबाव बनाया जा रहा है जबकि किसी भी शिक्षक को अभी तक सिम, डाटा और आईडी नहीं मुहैया कराई गई है।






जब तक सिम डाटा और आईडी नहीं मुहैया होगी, तब तक शिक्षक निजी सिम से सरकारी कार्य नहीं करेंगे। संघ ने मुख्यमंत्री से वेतन विसंगति दूर करने, जनपद के अंदर स्थानांतरण करने, कैशलेस चिकित्सा सुविधा देने, प्रोन्नत वेतनमान देने के आदि की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार, अमित कुमार, पवन द्विवेदी, श्यामबिहारी,पुष्पा विश्वकर्मा, ज्ञान देवी,विभा यादव, श्रुति गुप्ता, सारिका सचान आदि शिक्षक शामिल रहे।


--------------------------


ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में सौंपा ज्ञापन


हमीरपुर। विशिष्ट बीटीसी संघ ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासनिक अधिकारी सौंपा। जिसमें संगठन ने केंद्र की भांति पुरानी पेंशन बहाली हेतु मेमोरंडम जारी करने का मुख्यमंत्री से आग्रह किया है । साथ ही जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हमीरपुर के माध्यम से शिक्षकों की अव्यवहारिक ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध का ज्ञापन दिया। इस मौके पर रणविजय चक्रवर्ती ने कहा कि पहले शासन मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाए इसके बाद शिक्षक ऑनलाइन हाजिरी देने को तैयार है। जिलाध्यक्ष बाबूराम चक्रवर्ती, जिला महासचिव कमल किशोर, सुरेश कुमार,दयाशंकर वर्मा, कमाल ताहा सहित तमाम शिक्षक उपस्थित रहे। (संवाद)