2005 के पहले विज्ञापित भर्तियों में बाद में मिली नियुक्ति की मांगी जानकारी


प्रयागराज। बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में तैनात ऐसे शिक्षकों और कर्मचारियों की जानकारी मांगी गई है, जिन्होंने 2005 के पहले निकले विज्ञापन के अंतर्गत एक अप्रैल 2005 के बाद आयोजित परीक्षाओं के जरिये नियुक्ति पाई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजकर ऐसे शिक्षकों की सूचना निर्धारित प्रारूप में तत्काल देने का निर्देश दिया है।

बीएसए की तरफ से जारी आदेश में ऐसे शिक्षकों की जानकारी मांगी गई है, जो बीटीसी 2001, विशिष्ट बीटीसी 2004 और उर्दू विशेष बीटीसी 2005 के प्रशिक्षु रहे व एक अप्रैल 2005 या उसके बाद नियुक्ति पाई।


2005 के बाद पुरानी पेंशन व्यवस्था खत्म होने के बाद से ही ऐसे शिक्षक और कर्मचारी पुरानी पेंशन की मांग कर रहे थे, जिन्होंने नियुक्ति तो 2005 के बाद पाई लेकिन उनकी भर्ती का विज्ञापन एक अप्रैल 2005 के पहले जारी हुआ था। शिक्षकों और कर्मचारियों की मांग थी कि उन्हें भी पुरानी पेंशन की सुविधा मिले। इसको लेकर सरकार की तरफ से जारी आदेश के बाद ऐसे शिक्षकों और कर्मचारियों की गणना शुरू हो गई है, ताकि उन्हें इस व्यवस्था का लाभ मिल सके। संवाद