जिले में 186 अध्यापकों के अंतर जनपदीय स्थानांतरण,लेकिन रोक से मायूसी


मुजफ्फरनगर। जिला बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय विद्यालयों में तैनात 186 अध्यापकों का अंतर जनपदीय स्थानांतरण हुआ। इसके लिए अध्यापकों ने ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन किया था। हालांकि अभी अंतर जनपदीय स्थानांतरण पर रोक लग गई है।


बेसिक शिक्षा के उच्च प्राथमिक और प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत 194 अध्यापकों ने दूसरे ब्लॉक के विद्यालय में स्थानांतरण के लिए पोर्टल पर आवेदन किया था। जिसकी प्रक्रिया पिछले छह माह से चल रही थी। इनमें से 186 अध्यापकों ने ही सहमति फाइल जमा कराई थी। जिसके बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला ने सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद 186 अध्यापकों को कार्यमुक्त करते हुए स्थानांतरित विद्यालय में कार्यभार ग्रहण करने के आदेश दिए।

बीएसए शुभम शुक्ला ने बताया कि छह माह पहले अंतरजनपदीय स्थानांतरण के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी। जिले के 194 अध्यापकों ने अपनी इच्छानुसार विद्यालय के लिए आवेदन किया था। इसके बाद आठ अध्यापकों ने अपनी सहमति फाइल जमा नहीं कराई थी, जिसके चलते अब 186 अध्यापकों को स्थानांतरित किया गया है। सभी को स्थानांतरित विद्यालय में कार्यभार संभालने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि अंतर जनपदीय स्थानांतरण की प्रक्रिया पर फिलहाल शासन स्तर से रोक लग गई है। संभावना है कि यह रोक जल्द ही हट जाएगी।