29 फरवरी तक का समय, फिर होगी अनिश्चितकालीन हड़ताल, ट्रेनों के साथ बस भी रोकेंगे स्कूलों और सभी कार्यालयों में करेंगे तालाबंदी, पुरानी पेंशन बहाली के लिए रेलवे यूनियनों का क्रमिक अनशन जारी


प्रयागराज । पुरानी पेंशन को बहाल करने के लिए आंदोलनरत रेलवे यूनियनों की क्रमिक भूख हड़ताल बुधवार को भी जारी रही। रेलकर्मियों के के साथ केंद्रीय और राज्य कर्मचारियों के संगठन भी शामिल रहे। संयुक्त मोर्चा के बैनर तले भूख हड़ताल के साथ ही धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया जा रहा है। बुधवार को प्रयागराज में रेलवे यूनियन के बड़े नेताओं ने हुंकार भरी।


आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन (एआईआरएफ) के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा ने कहा कि केंद्रीय स्तर पर हुई बैठक में पुरानी पेंशन बहाली के लिए सरकार को 29 फरवरी 2024 तक का वक्त दिया गया है। अब आंदोलन और तेज होगा। इसके बाद मार्च 2024 में सभी एक तारीख तय कर अनिश्चतकालीन हड़ताल शुरूकर देंगे। 

वरिष्ठ नेता शिवगोपाल मिश्र बुधवार को नार्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन के धरना स्थल पर भोड़ को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अब हड़ताल में रेलकर्मियों के साथ शिक्षक, परिवहन चालक ऐसे संगठन शामिल होंगे कि बसें नहीं चलेंगी। स्कूल बंद होंगे, कार्यालय नहीं खुलने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन में हिंसा नहीं करेंगे लेकिन अपनी बात जोरदारी से पेश करेंगे। 

एनसीआरएमदू के महामंत्री आरही यादव ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए सरकार से लड़ाई को सभी तैयार हैं। जितना भी संघर्ष करना पड़े पुरानी पेंशन लेकर रहेंगे। मंडल मंत्री डीएस यादव, एसके सिंह, हरि किशोर तिवारी, आरके पांडे, विजय मिळ, गीता पांडे, सुभाष चंद्र पांडे, अरविंद मिश्रा, नागेन्द्र बहादुर सिंह, केएसपी राव, लवकुश सिंह, शीतला प्रसाद ओवास्तव, नागेंद्र सिंह यादव, अरविंद पांडेय, विजेंद्र यादव मौजूद रहे।