मैं तुम्हारा रिश्तेदार बोल रहा हूं.. और शिक्षिका के खाते से उड़ाए 83 हजार, मैसेज देखते ही रो पड़ी टीचर


अमरोहा, मैं तुम्हारा रिश्तेदार बोल रहा हूं.. मैं तुम्हें रुपये भेज रहा हूं.. जब मैं कहूं तो तुम वापस डाल देना... इन अल्फाजों से झांसे में लेकर साइबर ठगों ने सहायक अध्यापिका के खाते से 83 हजार रुपये काट लिए। खाते से रुपयों की कटौती का संदेश मिलते ही शिक्षिका के होश उड़ गए। उसने मामले की शिकायत पुलिस से की।

मोबाइल नंबर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी व आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अमरोहा के गांव सिरसा मोहन में मनोज कुमार चीमा का परिवार रहता है। उनकी बेटी नीतिका नगर के कुंदन मॉडल इंटर कॉलेज में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात है।


25 जनवरी 2022 को उनके मोबाइल पर अंजान नंबर से कॉल आई थी और बताया कि मैं तुम्हारा रिश्तेदार बोल रहा हूं। मुझे किसी व्यक्ति को 20 हजार रुपये देने हैं। इसलिए मैं तुम्हें भेज रहा हूं जब मैं तुमसे कहूं तो वापस डाल देना। शिक्षिका नीतिका फोन करने वाले व्यक्ति की मंशा को भांप नहीं सकी।


तभी फोन करने वाले व्यक्ति ने शिक्षिका को एक लिंक भेजा और कहा कि चेक करो रुपये आए हैं या नहीं। शिक्षिका नीतिका ने लिंक पर क्लिक किया तो उनके खाते से 20 हजार रुपये कट गए। इसी तरह एक के बाद एक चार बार लिंक भेजा और कुल 83 हजार रुपये ठग लिए।


कुछ देर बाद शिक्षिका के मोबाइल पर खाते से रुपये कटौती के संदेश मिले तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत ही बैंक जाकर खाते पर रोक लगवाई। इसके बाद मामले की शिकायत पुलिस से की। करीब एक साल तक पुलिस और साइबर सेल की टीम मामले की छानबीन करती रही।

सीओ सिटी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मामले में मोबाइल नंबर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी व आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच चल रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।