जब अचानक स्कूल पहुंचीं DM साहिबा, फिर जो हुआ उसकी खूब हो रही चर्चा


Banda News: कुछ आईएएस अधिकारी ऐसे होते हैं, जो हमेशा अपने एक्शनों से, सख्त फैसलों से और अपनी दबंग इमेज के चलते चर्चाओं और सुर्खियों में रहते ही हैं. कुछ ऐसी ही हैं आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल. उत्तर प्रदेश के बांदा की जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल का एक कदम फिर चर्चाओं में आया है. दरअसल माफियाओं और अपराधियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने वाली आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल की नजर अब जिले के सरकारी स्कूलों की हालत पर पड़ गई है.


इसका एक नजारा तब देखने को मिला, जब बांदा डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल एक सरकारी स्कूल में अचानक पहुंच गईं और वहां जांच करने लगी. जैसे ही ये खबर फैली, पूरे जिले के सरकारी स्कूलों में हड़कंप मच गया. इस दौरान डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने सरकारी स्कूल की हर व्यवस्था का बारीकी से निरीक्षण किया. इस दौरान आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल ने 2 सरकारी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई भी कर दी.





बांदा में माफियाओं और अपराधियों के नेटवर्क को मिट्टी में मिलाने वाली दबंग आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल की सुर्खियों में रहने की पुरानी आदत है. वह अपने सख्त एक्शनों के चलते हमेशा मीडिया की नजरों में बनी रहती हैं. इस बार बांदा डीएम प्राथमिक विद्यालय और उच्च प्राथमिक विद्यालय भूरागढ़ में अचानक पहुंच गई और छापेमारी शुरू कर दी

जैसे ही ये खबर जिला शिक्षा विभाग को मिली, हड़कंप मच गया. डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने स्कूल में छापेमारी करनी शुरू कर दी. हर एक चीज का बारीकी से निरीक्षण किया. इस दौरान बांदा डीएम ने मिड डे मील की जांच की, स्कूल की साफ-सफाई को देखा और शिक्षा के स्तर को भी जांचा.



2 शिक्षकों पर की कार्रवाई

डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने सरकारी स्कूल में जाकर बच्चों को पुस्तक पढ़वाई और बच्चों से गणित के पहाड़े भी सुने. मगर इस दौरान डीएम को स्कूल में से 2 शिक्षक लापता मिले. इसी को लेकर डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल को गुस्सा आ गया. उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा. इस दौरान डीएम ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को स्कूल को लेकर सख्त निर्देश भी दिए.



बांदा डीएम की अब ये कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसमें डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल सरकारी स्कूल के बच्चों से मिलते हुए और उन्हें पढ़ाते हुए दिख रही हैं. सोशल मीडिया पर लोग बांदा डीएम के इन फोटो को देखकर उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं.