शिक्षक की पिटाई से पांचवीं की छात्रा बेहोश


राठ (हमीरपुर)। एक सवाल का जवाब न देने से नाराज प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक ने पांचवीं की छात्रा को बुरी तरह पीट दिया, जिससे वह गिरकर बेहोश हो गई। पीड़ित छात्रा की मां ने कोतवाली में तहरीर दी है। शिक्षक पर छात्रा को बंधक बनाने का भी आरोप है।

कोतवाली क्षेत्र के बहगांव निवासी विमलेश ने बताया वह दिव्यांग हैं। पति मजदूरी करते हैं। बताया कि उनकी पुत्री अनन्या (9) गांव के कन्या प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 5वीं की छात्रा है। शुक्रवार को उनकी पुत्री स्कूल गई थी। जहां शिक्षक ने एक सवाल पूछा, जिसका जवाब वह नहीं दे पाई।


आरोप है नाराज शिक्षक ने गाली- गलौज करते हुए बालिका की लात- घूंसों व डंडे से पिटाई कर दी, जिससे अनन्या बेहोश हो गई। पिता विमलेश का आरोप है कि घटना की जानकारी होने पर वह स्कूल पहुंचे। शिक्षक ने सुबह 11 बजे से तीन बजे तक उनकी पुत्री को स्कूल में बंधक बनाए रखा। बेहोश होने पर भी घर वालों को जानकारी नहीं दी गई। परिजनों को बताने पर अभद्र भाषा का प्रयोग कर मारपीट की धमकी दी।

आरोपी शिक्षक का कहना है कि एक सवाल का जवाब न देने पर सिर्फ एक छड़ी मारी थी। घटना को बढ़ा चढ़ाकर पेश किया जा रहा है। अन्य सारे आरोप निराधार हैं। कोतवाल उमेश कुमार सिंह ने कहा छात्रा को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

The post शिक्षक की पिटाई से पांचवीं की छात्रा बेहोश appeared first on Basic Shiksha Khabar | PRIMARY KA MASTER | SHIKSHAMITRA | Basic Shiksha News | Primarykamaster | UPTET .