पेंशनर्स बोले, बहाल हो पुरानी पेंशन


प्रयागराज। पूर्वोत्तर रेलवे पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मांग की है कि लोकसभा चुनाव के पूर्व केंद्र सरकार पुरानी पेंशन की बहाली करने के साथ ही न्यू पेंशन स्कीम को निरस्त करें। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने यह मांग शनिवार को लोको कालोनी में आयोजित संगठन की मासिक बैठक में की।

मासिक बैठक में पांच अप्रैल 24 को संगठन के दूसरे स्थापना दिवस कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर चर्चा की गई। कहा गया कि इस बार स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। बैठक में पेंशनर्स से जुड़े तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई। कहा गया कि सरकार आठवें वेतन आयोग का गठन करें। इसके अलावा 18 महीने का बकाया महंगाई भत्ता, रेल किगये में पहले की तरह ही छूट, उम्मीद कार्ड की ऑल इंडिया वैधता एवं पेंशन को आयकर दायरे से बाहर करने की मांग भी पेंशनरों ने की।



इस दौरान मांगों को लेकर पेंशनरों ने नारेबाजी भी की। बैठक में विभिन्न, संगठनों द्वारा 16 फरवरी को राष्ट्रव्यापी भारत बंद का भी समर्थन किया गया। बैठक की अध्यक्षता राजेश यादव ने एवं

संचालन योगेंद्र कुमार पांडेय ने किया। इस अवसर पर ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव, सुशील कुमार श्रीवास्तव, डी एन पांडेय, लियाक़त अली, उदय चंद्र सोनकर लालजी यादव, डी एन उपाध्याय, बीजेड खान, अतुल कुमार श्रीवास्तव, द्वारका प्रसाद, रमेश कुमार, वपन कुमार, संजय मजूमदार आदि मौजूद रहे। ताट

The post पेंशनर्स बोले, बहाल हो पुरानी पेंशन appeared first on Basic Shiksha Khabar | PRIMARY KA MASTER | SHIKSHAMITRA | Basic Shiksha News | Primarykamaster | UPTET .