स्मार्ट स्कूलों पर चोरों की निगाह मुख्यमंत्री तक पहुंची शिकायत


बेसिक स्कूलों के स्मार्ट होने के बाद चोरी की घटनाओं में लगातार इजाफा हो जा रहा है। अकेले नवाबगंज क्षेत्र में ही 50 चोरियां हो चुकी हैं। नवाबगंज के विधायक ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर इस मुद्दे को उठाया है। शिक्षक संघ लंबे समय से स्कूलों में चौकीदारों की नियुक्ति की मांग कर रहा है।

आपरेशन कायाकल्प ने बेसिक स्कूलों का चेहरा बदल कर रख दिया है। बरेली में स्कूलों में स्मार्ट कक्षाएं बनवाने का काम भी तेजी से हुआ।

लगभग सभी स्कूलों में कम से कम एक स्मार्ट कक्षा बन चुकी है। स्मार्ट कक्षा में स्मार्ट टीवी, प्रोजेक्टर, इनवर्टर, कैमरे आदि लगे हुए हैं। कई जगह स्कूलों में महंगे इंटरएक्टिव पैनल तक लगाए गए हैं। इन महंगे उत्पादों पर चोरों की निगाहें लग हुई है। बीते दिनों नवाबगंज के विधायक डॉ एमपी आर्य ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजा।



उन्होंने लिखा कि अकेले उनके क्षेत्र में ही 50 चोरियां हो चुकी हैं। ऐसे ही चोरियां होती रहीं तो स्कूलों को संवारने की योजना को भी झटका लगेगा। इस दिशा में कुछ सोचने की आवश्यकता है। वरिष्ठ शिक्षक नेता हरीश बाबू शर्मा कहते हैं कि स्कूलों में जब तक चौकीदार नियुक्त नहीं होंगे तब तक चोरी रोकना कठिन है।

यह खबर बरेली जनपद से है.