सिपाही भर्ती: हॉट स्पॉट पर क्यूआरटी रहेगी, ऐसे मिलेगी आवंटित जिले की सूचना


लखनऊ, । डीजीपी प्रशांत कुमार ने नागरिक पुलिस में सिपाही के 60244 पदों पर भर्ती के लिए 17 व 18 फरवरी को होने वाली परीक्षा के दौरान कड़े सुरक्षा प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दिन नकल की दृष्टि से हॉट-स्पॉट के तौर पर चिह्नित स्थानों पर क्यूआरटी तैनात की जाए। साथ ही परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में महिला पुलिस कर्मियों की भी तैनाती की जाए।

डीजीपी ने शनिवार को पुलिस मुख्यालय से सभी जिलों व कमिश्नरेट के सहायक नोडल


अधिकारियों (अपर पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस उपायुक्त) की ‘ब्रीफिंग’ करते महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की अध्यक्ष एवं डीजी रेणुका मिश्रा व एडीजी अशोक कुमार सिंह तथा एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश भी मौजूद रहे। डीजीपी ने कहा कि जिला या कमिश्नरेट में कुल परीक्षार्थियों की संख्या का आकलन कर उसके अनुसार प्रभावी यातायात व सुरक्षा प्रबंध किए जाएं। परीक्षा केंद्रों तथा रेलवे व मेट्रो स्टेशन, बस व टैक्सी स्टैंड तथा होटल व रेस्टोरेन्ट पर भीड़ प्रबंधन के लिए कार्ययोजना बना ली जाए। राजपत्रित अधिकारियों एवं मजिस्ट्रेट की संयुक्त रूप से ड्यूटी लगाई जाए

ऐसे मिलेगी आवंटित जिले की सूचना

सिपाही भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी पुलिस भर्ती बोर्ड की वेबसाइट से परीक्षा के लिए आवंटित जिले की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए शनिवार को बोर्ड की वेबसाइट पर एक लिंक उपलब्ध करा दिया गया। यह जानकारी पहले मिल जाने से अभ्यर्थी अपने आने-जाने एवं ठहरने का उचित प्रबंध कर सकेंगे। बोर्ड के अनुसार लॉगिन कर यह सूचना पर्ची डाउनलोड कर सकते हैं। बोर्ड के स्पष्ट किया है कि यह प्रवेश पत्र नहीं है, केवल आवंटित जिले की अग्रिम सूचना भर है।


The post सिपाही भर्ती: हॉट स्पॉट पर क्यूआरटी रहेगी, ऐसे मिलेगी आवंटित जिले की सूचना appeared first on Basic Shiksha Khabar | PRIMARY KA MASTER | SHIKSHAMITRA | Basic Shiksha News | Primarykamaster | UPTET .