टैबलेट के प्रयोग होने से एमडीएम से लेकर हाजिरी तक विद्यालयों में बढ़ेगा पहरा

 

Primary ka master news


 अंबेडकरनगर। जिले के 1345 स्कूलों में तैनात 1623 प्रधानाध्यापकों व वरिष्ठ शिक्षकों को मिले टैबलेट के लिए जल्द ही सिम भी दिए जाएंगे। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लगे आदर्श आचार संहिता के समाप्त होते ही संबंधित शिक्षकों को सिम उपलब्ध कर दिए जाएंगे। ऐसे में ग्रीष्मावकाश के बाद जब विद्यालय खुलेंगे तो छात्र-छात्राओं की ऑनलाइन उपस्थिति प्रेरणा एप पर दर्ज कराई जाएगी। साथ ही एमडीएम समेत अन्य योजनाओं की भी जानकारी ऑनलाइन अपलोड की जाने लगेगी। 








परिषदीय विद्यालयों में बेहतर शिक्षा का माहौल पैदा करने व योजनाओं के सुचारु रूप से संचालन के लिए बीते दिनों ही सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक व वरिष्ठ शिक्षक-शिक्षिकाओं को टैबलेट बांटे गए थे। इसके साथ ही उन्हें निर्देशित किया गया था कि टैबलेट पर प्रेरणा एप डाउनलोड कर उसके माध्यम से छात्र-छात्राओं की उपस्थिति दर्ज की जाए। साथ ही एमडीएम समेत अन्य योजनाओं के बारे में भी जानकारी फीड की जाए।





योजना के तहत के 1345 परिषदीय विद्यालयों के 2623 प्रधानाध्यापकों व वरिष्ठ सहायक अध्यापकों में टैबलेट का वितरण किया गया था। हालांकि सिम व डाटा की अनुपलब्धता का हवाला देते हुए न तो ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज कराई गई और ही योजनाओं की समुचित जानकारी ही प्रेरणा एप पर अपलोड की गई। इसे देखते हुए बीते दिनों ही निदेशालय ने सभी बीएसए को निर्देशित किया है कि आदर्श आचार संहिता समाप्त होते ही सभी प्रधानाध्यापकों व वरिष्ठ सहायक अध्यापकों को सिम उपलब्ध करा दिए जाएं।