02 May 2020

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 5 मई से यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का होगा मूल्यांकन,


सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 5 मई से यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का होगा मूल्यांकन,

सरकार ने यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य को 5 मई से शुरू करने के निर्देश दिए हैं। जिससे शैक्षणिक सत्र नियमित चल सके। इस मूल्यांकन कार्य को कराने के लिए विषयवार मूल्यांकन कराने के निर्देश दिए गए हैं।

मूल्यांकन कार्य 25 मई तक पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने इससे संबंधित आदेश भी जारी कर दिया हैं। सचिव मा शिक्षा परिषद  के साथ ही सभी डीएम को मूल्यांकन कार्य कराने के लिए पत्र जारी किया हैं।
आर्डर में कहा गया है कि मूल्यांकन केंद्र की 100 मीटर परिधि में धारा 144 लागू रहेगी। कोई अनावश्यक व्यक्ति मूल्यांकन केंद्र में प्रवेश नहीं कर सकेगा। साथ केंद्र पर पुलिसबल व एलआईयू भी तैनात रहेगा। समस्त मूल्यांकन कार्य CCTV की निगरानी में पूर्ण कराया जाएगा। परीक्षण और मूल्यांकन से जुड़े कर्मचारियों का मूल्यांकन केंद्र पर मोबाइल प्रयोग प्रतिबंधित रहेगा जिससे उत्तर पुस्तिकाओं के प्राप्त अंकों व अवार्ड की गोपनीयता बनी रहे।
यदि प्राप्त अंकों का अवार्ड की गोपनीयता किसी प्रकार से भंग हुई या इंटरनेट पर वायरल हुई तो संबंधित मूल्यांकन केंद्र के प्रभारी और कॉपी जांचकर्ताओं के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही की जाएगी।

कॉपियों के मूल्यांकन केंद्र पर उपस्थित सभी परीक्षकों व कॉपियों का विवरण रोज शाम 6:00 बजे तक परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

कॉपियों के मूल्यांकन कार्य के समय सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णतया पालन किया जाएगा तथा रोजाना मूल्यांकन केंद्र को सैनीटाइज  करने की व्यवस्था की गई है, जिससे कोरोना का संक्रमण न फैले।

Guruji Portal: 👇प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु नोट्स👇