परिषदीय स्कूलों में आज से चलेगी चुनावी पाठशाला, शिक्षक करेंगे वोटरों को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक


जौनपुर: मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए 11 नवंबर से प्रतिदिन किसी न किसी ब्लॉक के परिषदीय स्कूल में चुनाव पाठशाला आयोजित कराई जाएगी।


बीएसए डॉ गोरखनाथ पटेल ने बताया कि जिले के सभी 2807 परिषदीय विद्यालयों में चुनाव पाठशाला 11 नवंबर से शुरू हो रही है। इसके तहत नवंबर माह में विशेष अभियान चलेगा। शिक्षा विभाग से जुड़े सभी लोगों को निर्देश दिया गया है कि वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड कर फार्म 6 भरकर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लोगों को जागरूक करें। 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले सभी पात्र लोगों को मतदाता बनाने के लिए जागरूक करने को कहा गया है। महिलाओं को वोटर बनाने पर विशेष ध्यान देने की हिदायत दी गई है। सभी विद्यालयों में 1 दिन एक साथ पाठशाला आयोजित होगी इसके तहत विकासखंड सिकरारा में 11 नवंबर, बदलापुर में खुटहन में 12 नवंबर, मुंगरा बादशाहपुर में तेरा रामपुरवा रामनगर में 15 धर्मापुर में 16 मड़ियाहूं में 17 मछली शहर व नगर में 18 को चुनाव पार्सल आयोजित की जाएगी।

सुइथाकला मैं 20 नवंबर बक्सा में 22 करजाकला में 23 , सिरकोनी हुआ जलालपुर में 25 बरसठी में 26 शाहगंज में 27 मुफ्तीगंज में और केराकत वर्ड डोथी में 29 और महाराजगंज हुआ सुजानगंज में 30 नवंबर को चुनाव पाठशाला होगी।

इसमें मतदाता साक्षरता बढ़ाते हुए मोटर बनाने के लिए जागरूक किया जाएगा।