कल 21 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के इस जिले के नगर क्षेत्र के बंद रहेंगे स्कूल- कालेज, जानिए क्या है वज़ह

प्रयागराज। मंगलवार को प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के दौरे के कारण नगर क्षेत्र के सभी स्कूल बंद रहेंगे।




 जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा की ओर से सीबीएसई, सीआईएससीई और यूपी बोर्ड के नगर क्षेत्र के सभी राजकीय, सहायता प्राप्त व वित्तविहीन स्कूलों के प्राधानाचार्यों को इस संबंध में आदेश जारी किए है।जिन स्कूलों में लाभार्थियों को ठहराया गया है वे वहां की व्यवस्था देखेंगे। इसी क्रम में इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड स्टडीज की प्राचार्य ने 21 से 24 दिसंबर तक प्रस्तावित परिषदीय शिक्षकों के प्रशिक्षण को भी स्थगित कर दिया है।


प्रयागराज में मंगलवार को प्रधानमंत्री के दौरे के कारण शहर के नगर क्षेत्र के सभी स्कूल बंद रहेंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा की ओर से सीबीएसई, सीआईएससीई और यूपी बोर्ड के नगर क्षेत्र के सभी राजकीय, सहायता प्राप्त व वित्तविहीन स्कूलों के प्राधानाचार्यों को इस संबंध में आदेश जारी किए है। जिन स्कूलों में लाभार्थियों को ठहराया गया है वे वहां की व्यवस्था देखेंगे। इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड स्टडीज की प्राचार्य ने 21 से 24 दिसंबर तक प्रस्तावित परिषदीय शिक्षकों के प्रशिक्षण को भी स्थगित कर दिया है।


दो घंटे प्रयागराज में रहेंगे पीएम:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दो घंटे तीन मिनट प्रयागराज में रहेंगे। महिला सशक्तीकरण सिर्फ बाद नहीं कार्यक्रम में शामिल होकर महिलाओं को उनके काम के लिए मंच से सम्मानित करेंगे। कार्यक्रम का मूल उद्देश्य आधी आबादी को सम्मानित कर उनके काम की सराहना करना है। इस कार्यक्रम के लिए उन महिलाओं को चुना गया है, जिन्होंने अपने जीवन की यात्रा शून्य से शुरू करके एक मुकाम पाया। कार्यक्रम के लिए परेड मैदान तैयार कर दिया गया है। यहां 85 हजार वर्गमीटर में पंडाल तैयार किया गया है। इसमें पौने तीन लाख महिलाओं के बैठने का प्रबंध किया गया है। मंच तैयार हो चुका है जिसे एसपीजी के हवाले किया जा चुका है। 

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇