पुरानी पेंशन पाने के लिए कर्मचारी संगठन लामबंद

विद्युत मजदूर संगठन ने यूपी पावर कॉरपोरेशन सहित सभी ऊर्जा निगमों में वर्ष 2000 के बाद नियुक्त हुए बिजली कर्मचारियों को पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने की मांग की है। संगठन के संरक्षक आरएस राय ने भाजपा, सपा सहित सभी राजनीतिक दलों को पत्र लिखकर बिजलीकर्मियों की प्रमुख मांगों को अपने घोषणा पत्र में शामिल करने की मांग की है।


उन्होंने सरकारी/सार्वजनिक क्षेत्र के निजीकरण की प्रक्रिया को पूरी तरह बंद करने की मांग की। सस्ती बिजली सुनिश्चित करने के लिए सभी ऊर्जा निगमों का एकीकरण कर राज्य विद्युत परिषद का गठन करने की मांग की।

पीडब्ल्यूडी नियमित वर्कचार्ज कर्मचारी संघ ने सभी राजनीतिक दलों से पुरानी पेंशन बहाली की मांग की है। संगठन के प्रदेश महामंत्री शैलेन्द्र कुमार शुक्ला ने कहा कि जिन राजनीतिक दलों ने पुरानी पेंशन बहाली को लागू करने की घोषणा की है। संगठन उन दलों का आभार व्यक्त करता है।

पुरानी पेंशन की मांग
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पुरानी पेंशन बहाल किए जाने के मुद्दे को अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल किया है। इससे पूरे प्रदेश के कर्मचारियों में खुशी का माहौल है। प्रदेश में 14 लाख कर्मचारी पुरानी पेंशन के पक्षधर हैं।