यूपी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के इंतजार में अभ्यर्थी


UP Police SI Result 2021 : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी) की  9534 एसआई भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले लाखों अभ्यर्थी अपने रिजल्ट के इंतजार में हैं। 12 नवंबर 2021 से 02 दिसंबर 2021 तक चली एसआई भर्ती परीक्षा में भाग लेने वालों में से तमाम अभ्यर्थी पीईटी की तैयारी में जुटे हैं। लेकिन रिजल्ट में देरी हुई तो अभ्यर्थियों को दौड़ की तैयारी में लगने वाली मेहनत भी बढ़ सकती है।


उम्मीद है कि यूपीपीबीपीबी की ओर से जल्द ही एसआई भर्ती की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। यूपी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षार्थी यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर चेक कर सकेंगे। भर्ती परीक्षा की आंसर-की पहले ही जारी की चुकी है। इस पर आपत्तियां भी लीं जा चुकी हैं। अब नतीजों का इंतजार ही है जो किसी भी दिन जारी किया  जा सकता  है।

एसआई भर्ती की लिखित परीक्षा में पास अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए बुलाया जाएगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा केवल क्वालिफाइंग होगी यानी इसके मार्क्स मेरिट नहीं जुड़ेंगे। जो अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) क्वालिफाई कर लेंगे, उन्हें लिखित परीक्षा में प्राप्तांक के आधार पर बनी मेरिट के अनुसार मेडिकल के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा में प्राप्तांक के आधार पर रिक्तियों के सापेक्ष अनंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों की लिस्ट तैयार की जाएगी।

शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET):पुरुषों के लिए – 4.8 किमी की दौड़ 28 मिनट में पूरी करनी होगी।महिलाओं के लिए – 2.4 किमी की दौड़ 16 मिनट में पूरी करनी होगी।

आपको बता दें कि यूपी पुलिस एसाई भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों ने परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर फिर से परीक्षा कराने की मांग की थी। कुछ लोगों इसे लेकर लखनऊ में प्रदर्शन भी किया था।

धांधली के आरोपों पर भर्ती बोर्ड UPPBPB ने दिया था जवाबउत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ( UPPBPB या  UPPRPB ) लखनऊ  ने यूपी पुलिस में एसआई के 9534 पदों पर भर्ती के लिए हुई परीक्षा में धांधली के आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया था। यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने कहा कि सोशल मीडिया पर हैश टैग यूपीएसआई2021स्कैम (#UPSI2021SCAM) और यूपीएसआईस्कैम2021 (#upsiscam2021) के साथ किए गए ट्वीट पूरी तरह भ्रामक है। बोर्ड ने अभ्यर्थियों से अनुरोध करते हुए कहा है कि वह अफवाहों पर भरोसा न करें एवं आधिकारिक जानकारी के लिए भर्ती बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in चेक करें।

.

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇