कार में मिली ईवीएम मशीन, जाने क्या है पूरा मामला ?


शामली,। कार में ईवीएम मिलने का वीडियो वायरल होने के प्रकरण में सहायक आयुक्त वाणिज्यकर नरेंद्र प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया गया है।


यह है मामला

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि जनपद शामली में 10 फरवरी को विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में मतदान हुआ था। मतदान का समय समाप्त होने पर कैराना विधानसभा क्षेत्र में कार में रखी ईवीएम से संबंधित वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ था। मामले में संबंधित जोनल मजिस्ट्रेट के विरुद्ध कार्रवाई के लिए संस्तुति 11 फरवरी को निर्वाचन आयोग को भेजी गई थी। डीएम ने बताया कि प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर शासन ने सहायक आयुक्त वाणिज्यकर शामली नरेंद्र प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया है।

‘मतगणना निष्पक्षता के साथ कराना ही हमारा दायित्व’

शामली, जागरण संवाददाता। आगामी दस मार्च को होने वाली विधानसभा चुनाव की मतगणना को लेकर सीडीओ की अध्यक्षता में शुक्रवार को मतगणना सहायकों, माइक्रो आब्जर्वरों का प्रशिक्षण दिया गया। इस अवसर पर सीडीओ ने कहा कि मतगणना को पूरी तरह शांतिपूर्ण एवं निष्पक्षता से संपन्न कराना हम सबका दायित्व है। प्रशिक्षण के दौरान कर्मचारियों को पोस्टल बैलेट की गणना का प्रशिक्षण दिया गया। सीडीओ शंभूनाथ तिवारी की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभाकक्ष में आगामी दस मार्च को होने वाली विधानसभा चुनाव की मतगणना को लेकर पर्यवेक्षकों, मतगणना कार्मिकों तथा माइक्रो आब्जर्वरों को पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से प्रशिक्षण दिया गया। सीडीओ ने बताया कि प्रत्येक विधानसभा में डाक मतपत्रों की गणना के लिए चार-चार मतगणना टेबल लगाई जाएगी। जिसमें प्रत्येक मतगणना टेबल पर एक मतगणना पर्यवेक्षक तथा दो मतगणना सहायक तथा माइक्रो आब्जर्वर होंगे।