बारिश संग 9 दिन सबसे तपने वाले दिनों की शुरुआत,कल इन जिलों में हो सकती है बारिश

 

UP Weather Updates: बारिश संग 9 दिन सबसे तपने वाले दिनों की शुरुआत,कल इन जिलों में हो सकती है बारिश 



लखनऊ: बारिश Rain के बाद निकली धूप से बुधवार Wednesday को राजधानी समेत कई जिलों District में पारा चढ़ा और दिन में गर्मी Garmi रही।

 
मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को मौसम Wethers साफ रहेगा, लेकिन शुक्रवार Friday से 30 मई May तक कई जिलों में बदली रहेगी और हल्की बारिश Rain भी हो सकती है।राजधानी का अधिकतम तापमान बुधवार को 35.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया।


प्रदेश Uttar Pradesh में अधिकतम तापमान इटावा में सर्वाधिक 39.8 डिग्री सेल्सियस, वाराणसी में 39.2 और आगरा में 38.7 डिग्री सेल्सियस रहा। प्रदेश में न्यूनतम तापमान इटावा में 18.2, मेरठ में 19.7 और बलिया में 20.0 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया।

 
बुधवार को राजधानी का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) स्तर 86 तक दर्ज किया गया।चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी डा. एसएन पांडेय ने बताया, अगले पांच दिनों Day's तक हल्के से मध्यम बादल छाये रहेंगे। गरज चमक एवं धूल भरी आंधी के साथ हल्की वर्षा years के आसार हैं। तापमान भी औसत से कम रहेगा। हवा की गति सामान्य से अधिक तेज रहने की संभावना है। 


इन जिलों में कल हो सकती है हल्की बारिश 


 देवरिया, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी, चित्रकूट, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, फतेहपुर, उन्नाव, कानपुर और औरैया में शुक्रवार को बूंदाबांदी से हल्की बारिश के आसार हैं मौसम विभाग द्वारा इन जिलों में बारिश की चेतावनी दी है तथा थोड़ी बहुत राहत गर्मी से मिलने की उम्मीद हैं।