शिक्षामित्र को छोड़ स्कूल से गायब रहा पूरा स्टाफ,तीन शिक्षिकाओं के सेवा समाप्ति का नोटिस

वाराणसी : चिरईगांव ब्लाक के कंपोजिट विद्यालय अमरपट्टी के निरीक्षण में शिक्षामित्र को छोड़ पूरा स्टाफ गायब मिला। इस पर बीएसए ने कार्रवाई करते हुए अग्रिम आदेश तक सभी का वेतन रोक दिया है।


बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह ने शुक्रवार को जिले के 20 विद्यालयों का आनलाइन निरीक्षण किया एक-दो जगह पर कुछ छोटी मोटी बातों को छोड़ सब ठीक मिला, लेकिन कंपोजिट विद्यालय अमरपट्टी का हाल देख वह हैरान रह गए। यहां नौ स्टाफ में से महज एक शिक्षामित्र को छोड़ बाकी के सब गायब मिले। मौके पर पहुंचे वरुण चतुर्वेदी ने वीडियो कालिंग कर उन्हें स्कूल का हाल दिखाया।बेसिक शिक्षा अधिकारी ने संबंधित स्कूल के कुछ शिक्षकों को भी वीडियो कालिंग कर उनका लोकेशन लिया। में भी इस तरह का निरीक्षण निरंतर क इसके बाद अग्रिम आदेश तक इन चलता रहेगा। जो शिक्षक स्कूल नहीं अ सभी के वेतन पर रोक लगा दिया है।




तीन शिक्षिकाओं की सेवा समाप्ति का नोटिस 



अरसे से गायद चल रही तीन शिक्षिकाओं को बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह ने शुक्रवार को सेवा समाप्ति की नोटिस दी है। इन शिक्षिकाओं को अपना पक्ष रखने के लिए दो सप्ताह की मोहलत दी गई है। चोलापुर विकास खंड के कंपोजिट विद्यालय (ढकवा) की शिक्षिका अनीता गुप्ता ने छह मार्च 2020 को चिकित्सकीय अवकाश का प्रार्थना पत्र दिया। इसके बाद से इनका कोई पता न चला। इसी तरह चोलापुर प्रथम की शिक्षिका विदुषी मुखर्जी 21 सितंबर 2019 से चिकित्सकीय अवकाश का प्रार्थना पत्र दे विद्यालय से अनुपस्थित चल रही है। इसी क्रम में चौबेपुर खुर्द की शिक्षिका प्रतिमा सिंह दो नवंबर 2020 से बिना सूचना के गायब है।