बेसिक स्कूल में भिड़े शिक्षक, प्रधानाध्यापिका ने जड़ा थप्पड़, इस बात को लेकर हुआ था विवाद


इटावा: बसरेहर । संवाददाता


विकासखंड क्षेत्र के गांव बहादुरपुर लोहिया में संचालित प्राथमिक पाठशाला कम्पोजिट कक्षा 1 से लेकर 8 तक के विद्यालय में प्रधानाध्यापिका व अध्यापक शनिवार की सुबह किसी बात को लेकर भिड़ गये। विवाद इतना बढ़ गया कि मारपीट भी हो गयी। शिक्षक ने प्रधानाध्यापक पर थप्पड़ मारने का आरोप लगाया है। अब विभागीय अधिकारी मामले की छानबीन कर रहे हैं।


शनिवार की सुबह प्रधानाध्यापक कृष्णकांति व सहायक अध्यापक संजीव कुमार के बीच विवाद हो गया। संजीव कुमार ने आरोप लगाया कि वह स्कूल समय पर पहुंचे थे और प्रार्थनास्थल पर जा रहे थे लेकिन उनको देखने के बाद भी राष्ट्रगान शुरू करा दिया, इस बात का विरोध किया तो प्रधानाध्यापक ने थप्पड़ जड़ दिया। वहीं प्रधानाध्यापक कृष्णकांति ने आरोप लगाया कि उनके स्कूल के शिक्षक संजीव कुमार 7.40 बजे पहुंचे थे, देरी से आने का कारण पूछा तो उन्होंने अभद्रता कर दी। गालीगलौज करने के कारण ही थप्पड़ जड़ दिया। संजीव कुमार ने अधिकारियों को जानकारी दी है। बीईओ वीरेंद्र सिंह पटेल ने जानकारी देते हुए बताया है कि दोनों पक्षों से लिखित प्रार्थना पत्र मिला है। मामले की जांच पड़ताल भी की गई है जिसमें थप्पड़ मारने की बात सही पाई गई है। इसकी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को दी जायेगी। बीएसए उमानाथ ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है छानबीन की जा रही है।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet


एक अन्य मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक👇
इटावा जिले में गांव बहादुरपुर लोहिया के कंपोजिट विद्यालय में देरी से पहुंचने पर प्रधानाध्यापिका ने शिक्षक को थप्पड़ जड़ दिया। शिक्षक ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की है। बीईओ ने जांच की बात कही है। शिक्षक संजीव कुमार ने बताया कि सुबह 7:20 बजे स्कूल गेट पर पहुंचे थे।


इसी बीच प्रधानाध्यापिका ने प्रार्थना रोककर राष्ट्रगान शुरू करा दिया। इससे वह गेट पर ही सावधान की मुद्रा में खड़े हो गए। राष्ट्रगान पूरा होने के बाद स्कूल पहुंचे और प्रधानाध्यापिका को देरी से पहुंचने की वजह बताई। इस पर उनसे विवाद हो गया। आरोप लगाया कि प्रधानाध्यापिका ने स्टाफ व बच्चों के सामने थप्पड़ मार दिया।


प्रधानाध्यापिका ने कहा कि सहायक अध्यापक संजीव कुमार 7:40 पर पहुंचे थे। देरी से आने का कारण पूछने पर अभद्रता और गाली गलौज की। बच्चों के सामने इस तरह की हरकत नागवार गुजरी। इस पर थप्पड़ मार दिया। बीईओ वीरेंद्र सिंह पटेल ने बताया कि दोनों पक्षों ने लिखित शिकायत दी है। रिपोर्ट बीएसए को भेजी जाएगी। कार्रवाई वहीं से होगी।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇