परिषदीय शिक्षक ने दलित छात्रा को पीटा , जाने पूरा मामला?

महोबा। दलित छात्रा ने शिक्षक के घड़े से पानी पी लिया तो वह आग बबूला हो गए और उसकी पिटाई कर दी। मामले की जानकारी पर स्कूल पहुंचे परिजनों ने विरोध किया तो जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर उनसे भी अभद्रता की गई। परिजनों ने एसडीएम के पास शिकायत दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है।






मुख्यालय कोतवाली के गांव छिकहरा निवासी रमेश कुमार अहिरवार की बेटी कुमारी मांडवी गांव में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में पढ़ती है।



शुक्रवार को विद्यालय में उसने प्यास लगने पर शिक्षकों के लिए रखे घड़े से पानी पी लिया। इस पर विद्यालय के सहायक अध्यापक कल्याण सिंह ने उसकी पिटाई कर दी। घर पहुंचने पर मांडवी ने परिजनों को पूरी घटना बताई तो परिजन स्कूल पहुंच गए। रमेश के अनुसार, उनकी बात सुनने के बजाय शिक्षक ने जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए अभद्रता की और इसके बाद उनकी शह पर गांव के एक दबंग ने भी मारपीट की।


 


रमेश ने एसडीएम सदर जितेन्द्र सिंह से मामले की शिकायत की है। इस पर एसडीएम ने बीएसए को जांच के लिए लिखा है। बेसिक शिक्षाधिकारी सूर्यभान का कहना है कि मामले की जांच कराई जा रही है, रिपोर्ट आते ही कार्रवाई की जाएगी।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet