BRC में आग के कारण पता लगाएगी तीन सदस्यीय

देवरिया,

ब्लॉक संसाधन केंद्र भाटपाररानी में आग लगने के कारणों की जांच को तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। बीआरसी में आग तीन मई को लगी थी, जिसे फायर ब्रिगेड के सहयोग से बुझाया गया था। इसमें कई फाइलें जलकर खाक हो गईं थीं।


बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार राय के निर्देश पर जली हुई फाइलों का ब्यौरा तैयार किया गया था। इसमें मानव संपदा, आंशिक वेतन बिल, डीसीएफ समेत कई फाइलों के जलने का ब्यौरा तैयार कर खंड शिक्षा अधिकारी ने बीएसए कार्यालय को भेज दिया। इन सबके बीच आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो सका। इसके चलते बीएसए ने तीन खंड शिक्षा अधिकारियों की एक समिति गठित कर आग लगने के कारणों का खुलासा करने का निर्देश दिया।

इस समिति में देसही देवरिया के खंड शिक्षा अधिकारी महेंद्र प्रसाद, सलेमपुर के खंड शिक्षा अधिकारी और भाटपार रानी बीईओ का अतिरिक्त प्रभार देख रहे व्यास जी और लार के खंड शिक्षा अधिकारी हरिओम तिवारी शामिल हैं। समिति मौके का निरीक्षण कर जांच पड़ताल कर आग लगने के कारणों का पता लगाएगी।

भाटपार रानी बीआरसी में लगी आग में जली फाइलों की जानकारी मिल गई है। बीआरसी में आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए तीन खंड शिक्षा अधिकारियों की एक समिति का गठन किया गया है। समिति की रिपोर्ट अभी नहीं मिली है।

संतोष कुमार राय, बेसिक शिक्षा अधिकारी

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇