अच्छी खबर: जल्द हो सकता है यूपी में 1 लाख भर्ती, जल्द कार्यक्रम जारी होगा, पढ़े इस पोस्ट को और जाने


अगर आप उत्तर प्रदेश के निवासी हैं और उत्तर प्रदेश में सरकारी भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए यह पोस्ट बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से एक लाख भर्तियों की बड़ी घोषणा हो चुकी है। कौन से विभाग में कौन सी भर्ती आने वाली है जिसके सम्बन्ध में पूरी डिटेल में आपको नीचे पोस्ट माध्यम से जानकारी मिलने वाली है पूरी पोस्ट जरूर पढ़िये ।






उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के द्वारा इस समय युवाओं को रोजगार से जोड़ने का पूरा लक्ष्य रखा गया है। जिसमें सरकारी और गैर सरकारी दो संस्थाएं हैं। और दोनों माध्यम से युवाओं को रोजगार देने की कोशिश की जा रही है। बता दें उत्तर प्रदेश में इस समय टीजीटी और पीजीटी भर्ती का विज्ञापन 4000 पदों के आसपास जारी कर दिया गया है और प्राथमिक विद्यालय में 51000 शिक्षकों की भर्ती का विज्ञापन ही बहुत जल्द देखने को मिलने वाला है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में 40000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिस के संबंध में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी जी के द्वारा बताया गया कि पुलिस विभाग में लगभग 40000 पद खाली हैं। और जिसके सामने प्रक्रिया चल रही है इसमें रेडियो शाखा के तहत 2430 पद है। जिसकी लिखित परीक्षा बहुत जल्द होगी। और इसके अलावा कांस्टेबल और समकक्ष पदों के लिए 26382 पद खाली हैं। कांस्टेबल पीएसी के 40 पद खाली हैं। जेल वार्डर के 1582 पद खाली हैं।



ऐसे में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को मिल चुका है। योगी के निर्देश पर पुलिस विभाग में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के उनके अभियान के तहत निर्धारित समय से पहले ही पूरा कर लिया गया है। ऐसे में वर्तमान सरकार के पिछले कार्यकाल में पुलिस विभाग में लाख ज्यादा भर्तियां की गई थी और भर्ती आने वाली है उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत जितने पद खाली है। जिसके लिए अभी फिलहाल घोषणा नहीं हुई है प्राथमिक शिक्षक भर्ती बहुत जल्द देखने को मिलने वाली है। ऐसे में कुल एक लाख पदों पर भर्ती शुरू होने वाली है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇