शिक्षामित्र को पीटने वाला प्रधानाध्यापक निलंबित


औरंगाबाद। लखावटी ब्लॉक क्षेत्र के गांव खनोदा के संविलियन विद्यालय में स्कूली बच्चों के सामने शिक्षामित्र की पिटाई करने वाले प्रधानाध्यापक को बीएसए ने निलंबित कर दिया है। निलंबित प्रधानाध्यापक को बीआरसी कार्यालय से सम्बद्व कर दिया है। जबकि मामले की जांच एबीएसए ऊंचागांव को सौपी है।


बता दें कि गत 14 मई की दोपहर खनोदा के संविलियन विद्यालय में शिक्षामित्र देवेंद्र शर्मा के कक्ष रूम में छात्रों को पढ़ाने के दौरान वहां पहुंचे प्रधानाध्यापक जितेंद्र कुमार ने छात्रों के सामने ही शिक्षामित्र देवेंद्र शर्मा की बेरहमी से पिटाई कर डाली थी। बीएसए अखण्ड प्रताप सिंह ने बताया कि पूरे मामले की जांच एबीएसए लखावटी को सौपी गयी थी।एबीएसए लखावटी की जांच के बाद प्रधानाध्यापक जितेंद्र कुमार और शिक्षामित्र देवेंद्र शर्मा के विरुद्ध प्रशासनिक कार्रवाई करने की संतुति की है।बीएसए ने विद्यालय में मारपीट की घटना को अध्यापक सेवा नियमावली के खिलाफ अपराध को माना है।जो अनुशाशन हीनता की श्रेणी में है।एबीएसए लखावटी की संतुति के आधार पर प्रधानाध्यापक जितेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया है।साथ ही प्रधानाध्यापक को बीआरसी कार्यालय से संबद्ध कर दिया है। प्रधानाध्यापक के निलंबन के बाद हड़कंप मचा हुआ है। मामले की जांच एबीएसए ऊंचागांव को दी है।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇