स्कूल के शौचालय में 19 घंटे बंद रहा छात्र, प्रधानाध्यापक गिरफ्तार


बेला (औरैया) क्षेत्र के गांव पिपरौली शिव स्थित स्कूल में लापरवाही दिखाते हुए शिक्षक कक्षा छह के छात्र को शौचालय में बंद कर घर चले गए। अगले दिन स्कूल खुलने पर करीब 19 घंटे बाद छात्र शौचालय से बाहर निकल सका। घटना के नौ दिन बाद सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी प्रधानाध्यापक को गिरफ्तार कर लिया है।

गांव पिपरौली शिव निवासी अनुसूचित जाति का कक्षा छह का छात्र गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय कंपोजिट में पढ़ता है। पांच अगस्त की दोपहर दो बजे वह विद्यालय के शौचालय में शौच के लिए गया था। तभी विद्यालय बंद करने के वक्त एक शिक्षिका ने विद्यालय के साथ ही
चालयों पर भी ताला लगा दिया। इसके बाद सभी शिक्षक अपने-अपने घर चले गए। देर शाम तक बेटे के घर न पहुंचने पर परिजन उसे आसपास के गांवों व मोहल्लों में ढूंढते रहे।

दूसरे दिन सुबह विद्यालय खुलने के बाद लगभग नौ बजे शौचालय का ताला खोला गया। इसके बाद छात्र दौड़कर अपने घर पहुंचा और परिजनों को जानकारी दी। शिक्षकों पर आरोप लगाने से कोई विवाद न हो जाए, यह सोचकर परिजनों ने चुप्पी साध ली। परिजनों की तहरीर पर प्रधानाध्यापक विजय कुशवाहा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇