प्रधान पति व शिक्षक को रिमांड पर ले गई टीम


 बाराबंकी असंद्रा थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर चंदी के परिषदीय स्कूल के विकास को मिली कंपोजिट ग्रांट में प्रधानाध्यापक से पूस लेने के आरोपी प्रधान पति व शिक्षक को एंटीकरप्शन की टीम बृहस्पतिवार को रिमांड पर गोरखपुर ले गई। बीती रात एंटीकरप्शन की टीम ने दोनों को 40 हजार रुपये लेते रंगेहाथों पकड़ने के बाद नगर कोतवाली में केस दर्ज कराया था।






बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा परिषदीय स्कूल के विकास कार्य को लेकर कंपोजिट ग्रांट की राशि भेजी गई थी। सभी विद्यालयों की तरह कंपोजिट ग्रांट के तहत 50 हजार रुपये को राशि असंद्रा के परिषदीय विद्यालय मोहम्मदपुर चंदी को भी मिलली थी इस राशि को स्कूल में खर्च करने की बजाय बंदरबांट को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। इसकी शिकायत एक सप्ताह पहले प्रधान पति सुरेंद्र कुमार ने की थी इस पर बीईओ सिद्धीर मनीराम ने जांच की। प्रधानाध्यापक ने 24 हजार रुपये खर्च करने का बिल पाउचर प्रस्तुत किया। शेष राशि खर्च करने की बात पर बीईओ लौट आए थे। इसके बाद प्रधानाध्यापक धीरेंद्र श्रीवास्तव ने







एटोकरप्शन टीम से प्रधान पति द्वारा भूस मांगने की शिकायत की। इस पर एंटीकरप्शन को टीम में शामिल इस्पेक्टर इश्तियाक वारसी, लक्ष्मीनारायण राजेश त्रिपाठी, रेणु सिंह, प्रयोग शान्याल, नंद किशोर दो वाहनों से बाराबंकी पहुंचे।




यहां पर टीम ने प्रधानाध्यापक के साथ मिलकर जाल बिछाया प्रधानाध्यापक ने घूस की रकम लेने के लिए प्रधान पति सुरेंद्र वर्मा व सहायक अध्यापक अरुणेंद्र वर्मा को फोन कर बुलाया। देर रात दोनों कार से पहुचे तो प्रधानाध्यापक ने 40 हजार रुपये की रिश्वत जैसे ही उन्हें धमाई पहले से सक्रिय टीम ने दबोच लिया। उसके बाद दोनों को कोतवाली लाकर रिपोर्ट दर्ज कराई। एंटीकरप्शन की टीम बृहस्पतिवार को दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर गोरखपुर रवाना हो गई। सीओ सिटी नवीन सिंह ने बताया कि टीम ने प्रधान पति व शिक्षक समेत दो लोगों को घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा था उसके बाद टीम बृहस्पतिवार को दोनों को रिमांड पर अपने साथ ले गई।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇