शिक्षक पर 'छात्र को पर छात्र पीटने का आरोप


 धनघटा क्षेत्र के मुंडेरा शुक्ल गांव के पास स्थित इंटर कॉलेज के शिक्षक पर कक्षा नौ के छात्र ने मारने पीटने अपशब्द कहने का आरोप लगाया है। छात्र एसपी को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।










मुंडेरा शुक्ल गांव निवासी लकी पुत्र राजेश का कहना है कि वह गांव में स्थित जनता इंटर कॉलेज में कक्षा नी का छात्र है बुधवार को क्लास खाली था तो वह गेट के सामने स्थित दुकान पर कलम खरीदने चला गया।



कलम लेकर जब कक्षा में लौट रहा था तो विद्यालय के एक सहायक अध्यापक अपशब्द कहते हुए अपने पास बुलाए और उसके बाद डंडे से पीटने लगे। पिटाई से शरीर में कई जगह चोट आई है। छात्र ने घर लौट कर जब विद्यालय में हुई पिटाई की सूचना जब परिजनों को दो तो परिजन विद्यालय पहुंच गए।




जहां आरोपी शिक्षक और पीड़ित छात्र के परिजनों के बीच विवाद होने लगा। विद्यालय के प्रधानाचार्य अन्य शिक्षक आकर बीच-बचाव किए। पीड़ित परिजनों का कहना है कि आरोपी शिक्षक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर देर शाम थाने पर पहुंचे ती पुलिस ने उनकी बात अनसुना कर दी। 



बृहस्पतिवार की पीड़ित छात्र को लेकर भारी संख्या में गांव के लोगों ने एसपी कार्यालय पहुंच कर प्रदर्शन करके आरोपी शिक्षक के विरुद्ध कारवाई किए जाने की मांग की है।



थानाध्यक्ष केडी सिंह ने का कहना है कि मामले की जां कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरी तरफ विद्यालय के प्रधानाचार्य धर्मवीर सिंह का कहना है कि दोपहर में बच्चे छुट्टी के बाद आपस में विवाद कर रहे थे। बच्चों को समझाने के लिए शिक्षक पहुंचे और उन्हें डांट फटकार कर दूर कराया। अब इस मामले को बेमतलब तूल दिया जा रहा है। 

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇