अध्यापक और सीआरपीएफ जवान के घर से 14 लाख की चोरी, पढ़ें पूरी खबर


 बांदा शहर कोतवाली क्षेत्र के दी अलग-अलग मोहल्लों में चोरों ने एक अध्यापक और एक जवान के ताला बंद मकानों में ताला तोड़कर 14 लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस, फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड ने जांच पड़ताल की एसओजी ने घरों के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला।

शहर के गायत्री नगर मोहल्ला निवासी रामशरन यादव  सीआरपीएफ जवान है। वह वर्तमान में छत्तीसगढ़ में तैनात है उसकी पत्नी रीता यादव दो दिन पहले अपने मायके हमीरपुर के अरतरा गांव गई थी। घर में कोई नहीं था ताला बंद था। रात के समय चोर मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर घुस गए।





कमरे में रखी अलमारी का लाकर तोड़कर उसमें रखे लगभग सात लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवर 20 हजार रुपये आदि उठा ले गए। सुबह मोहल्लेवासियों ने मकान का ताला टूटा देखा तो उन्हें सूचना दी। वह घर आई तो देखा पूरा जेवर और रुपये गायब थे।

दूसरी घटना शहर के कालकुआं मोहल्ले में हुई। यहां संतोष पांडेय अध्यापक का मकान है। उनके दामाद की तबियत ठीक न होने पर वह परिवार के साथ दिल्ली गए थे।

मंगलवार की रात चोरों ने उनके ताला बंद मकान में मेन गेट का ताला तोड़कर कमरे के अंदर घुस गए। अलमारी का लॉक तोड़कर उसमें रखे नकदी समेत जेवरात लेकर भाग निकले। सुबह होने पर पड़ोसियों ने ताले टूटे देखे तो फोन से संतोष पांडेय की सूचना दी।



सूचना पाकर दोनों मकानों में कोतवाली पुलिस और एसओजी प्रभारी ने जांच पड़ताल की। डाग स्क्वायड व फिंगर एक्सपर्ट टीम ने जगह-जगह नमूने लिए। पुलिस और एसओजी टीम ने मकान के नजदीक लगे सीसीटीवी कैमरे खगाले फोन पर शिक्षक ने बताया कि करीब 12 से 15 तोला सोने के बने जेवर व 60 हजार रुपये चोर ले गए हैं। इनकी कीमत आठ लाख रुपये बताई गई है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक श्यामबाबू शुक्ला का कहना है कि गृहस्वामी के आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।