बीआरसी पर सभी कर्मचारी गायब मिले, स्पष्टीकरण तलब


 कमालगंज। बीआरसी का निरीक्षण करने पहुंचे बीएसए को बीईओ को छोड़ सभी कर्मचारी अनुपस्थित मिले। कार्यालय में गंदगी देख नाराजगी जताई। तीन दिन में अनुपस्थित कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा है। कंपोजिट विद्यालय में कूड़े के ढेर लगे मिले। बच्चों को 50 ग्राम दूध कम दिए जाने का मामला मिला।

बेसिक शिक्षा अधिकारी लालजी यादव बुधवार सुबह करीब 10 बजे ब्लॉक संसाधन केंद्र पहुंचे उस समय खंड शिक्षा अधिकारी सुरेश चंद्र को मौजूद थे। अन्य कोई कर्मचारी कार्यालय में मौजूद नहीं था।






लिपिक की अलमारी में रजिस्टर बंद होने से उपस्थिति रजिस्टर भी बीएसए को नहीं मिल पाया। परिसर में गंदगी देख उन्होंने बीईओ से नाराजगी जताई। उनके सामने ही कर्मचारियों को आना शुरू हुआ।

बीएसए ने शिक्षकों को सेवा पुस्तिकाएं मांगी तो लिपिक ऋचा  सिंह ने कहा कि स्थानांतरित लिपिक सुधीर कुमार ने अभी तक चार्ज नहीं दिया। बीएसए ने स्थानांतरित लिपिक को नोटिस जारी कर सेवा पुस्तिकाएं व अन्य चार्ज तत्काल लेने के लिए कहा।


बीआरसी में अस्त व्यस्त सामान मिला। इसके बाद कंपोजिट विद्यालय का निरीक्षण किया नोटिस बोर्ड पर छात्र उपस्थिति नहीं लिखी थी।

छह से आठ के बच्चों को 200 के बजाय 150 ग्राम, एक से पांच के बच्चों को 150 के बजाय 100 ग्राम दूध देने की बात सामने आई 



तहरी में बरी के बजाय आलू डाले गए थे। विद्यालय के शौचालय व हैंडवास यूनिट गंदा मिला। कई जगह कूड़े के ढेर लगे थे। शिक्षण कक्ष में कबाड़ भरा था। बिजली के तार लटकते मिले।