निरीक्षण में नदारद मिले बीएलओ,49 पर मुकदमा


 
लखनऊ,  नगर निकाय चुनाव की तैयारियों और मतदाता पुनरीक्षण अभियान को देखते हुए डीएम ने मंगलवार को निरीक्षण किया। कई मतदान केन्द्रों पर अचानक पहुंचे डीएम को बड़ी संख्या में बीएलओ नादारद मिले। इस पर डीएम ने 49 बीएलओ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। अक्तूबर माह में भी डीएम ने ड्यूटी से गायब मिले 300 बीएलओ पर मुकदमा दर्ज करवाया था।


शाम को इसी संबंध में डीएम सूर्य पाल गंगवार ने चुनाव व्यवस्था से संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य में ढिलाई को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। डीएम ने आवेदन फार्म को कम्प्यूटर पर दर्ज करने के कार्य की समीक्षा की गई। इस दौरान सामने आया कि कुछ जोन में कार्य देरी से चल रहा है। इस पर डीएम ने बुधवार की सुबह तक की समय सीमा तय की है। इसके बाद संबंधित जोनल अधिकारी की जवाबदेही तय की जाएगी। जिन बीएलओ ने घर घर सर्वेक्षण का कार्य पूरा नहीं किया उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

गूगल फार्म पर रोजाना रिपोर्ट देंगे बीएलओ

मतदाता पुनरीक्षण अभियान की निगरानी के लिए डीएम ने गूगल फार्म बनाकर नियमित रूप से सूचनाएं दर्ज करने का निर्देश दिया। इस पर रोजाना बीएलओ, सुपरवाइजर और जोनल अधिकारी प्रगति रिपोर्ट दर्ज करेंगे। सभी बीएलओ सुबह 10 से शाम पांच बजे तक बूथ पर बैठेंगे। प्रत्येक बीएलओ को 500 फार्म दिए जाएंगे। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि आठ जोन में आए 3242 आवेदन आए हैं।