छेड़खानी का विरोध करने पर शिक्षक को पीटा

धनघटा (संतकबीरनगर)। बुधवार दोपहर में क्षेत्र के एक परिषदीय विद्यालय में गांव निवासी युवक सहायक अध्यापिका और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के साथ छेड़छाड़ करने लगा। वहां मौजूद एकेडिमक रिसोर्ट पर्सन (एआरपी) ने जब विरोध किया तो आरोपी ने उनकी मारपीट कर दी। मोबाइल फोन छीन कर फरार हो गया। पीड़ित शिक्षक ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई करने की मांग की है।

आरोप है कि सहायक अध्यापिका और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता दोपहर में बच्चों के भोजन की छुट्टी के बाद बैठकर बातचीत कर रही थीं। उसी समय गांव निवासी एक युवक पहुंचा और सहायक अध्यापिका व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के साथ छेड़छाड़ करने लगा। एआरपी शिवप्रताप राय विद्यालय का निरीक्षण कर रहे थे। जब दोनों महिलाओं के साथ छेड़छाड़ होते हुए उन्होंने देखा तो युवक को ऐसा करने से रोकने लगे।

आरोपी युवक ने एकेडिमक रिसोर्ट पर्सन शिवप्रताप राय की डंडे से पिटाई कर दी और उनका मोबाइल फोन छीन लिया। शिक्षकों ने आरोपी पर विद्यालय का अभिलेख फाड़ने का आरोप लगाया है। बीईओ ध्रुव कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में है। शिक्षक ने थाने में तहरीर दी है, लेकिन पुलिस मुकदमा दर्ज करने से कतरा रही है।
इस संबंध में पूछने पर एसओ केडी सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। दूसरी तरफ प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष ओम प्रकाश यादव और वरिष्ठ उपाध्यक्ष विष्णु कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिस ने यदि मुकदमा दर्ज कर 24 घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया तो शिक्षक संघ धनघटा थाने का घेराव करेगा