बूथों पर पर ही मिलेगा चुनावी कर्मियों का लंच और नाश्ता, चुनावी कर्मियों के लिए यह निर्धारित किया मीनू

चुनाव कराने वाले कर्मियों को भोजन और नाश्ते के लिए इधर उधर नहीं भटकना होगा। उनको बूथों पर ही नाश्ते से लेकर भोजन तक की सुविधा दी जाएगी। कर्मचारी यहां पर भोजन और नाश्ते के लिए निर्धारित किए गए दामों का भुगतान कर भोजन व नाश्ता ले सकते हैं। परिषदीय स्कूलों में इसके लिए व्यवस्था की जा रही है।


शहर विधानसभा चुनाव के लिए पांच दिसंबर को मतदान होना है। मतदान को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रशासन के लिए तैयारियां तेज की जा रही हैं। शहर विधानसभा क्षेत्र में 454 बूथ बनाए गए हैं,जिसमें करीब हो हजार कर्मचारी लगाए जाएंगे। इसके अलावा रिजर्व में भी कर्मचारियों की डयूटी रहेगी। इसके लिए उनको प्रशिक्षण दिया जा रहा है। पहले चरण का प्रशिक्षण संपन्न हो चुका है,जबकि दूसरे चरण का प्रशिक्षण होने वाला है। चुनाव में लगाए गए कर्मियों को डयूटी भत्ता दिया जाता है। प्रत्येक कर्मचारी को करीब डेढ़ हजार रुपये दिया जाता है। चुनावी कर्मियों को बूथों पर ही भोजन उपलब्ध कराने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से प्रबंध किए जा रहे हैं। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से परिषदीय स्कूलों में बनाए गए मतदान केंद्रों में मिड डे मील बनाने वाले रसोइयों को चुनावी कर्मियों का भोजन व नाश्ता तैयार कराने के आदेश जारी किए हैं। बीएसए कल्पना सिंह की ओर से चमरौवा, सैदनगर और नगर क्षेत्र के खंड शिक्षाधिकारियों को विस्तृत आदेश जारी किया है। आदेश में साफ किया गया है कि चुनाव में लगे कर्मियों को चार व पांच दिसंबर को भुगतान के आधार पर नाश्ता व भोजन तैयार कराकर रसोइयों के माध्यम से उपलब्ध कराया जाए।


चुनावी कर्मियों के लिए यह निर्धारित किया मीनू

आइटम कीमत

चाय व बिस्कुट 15 रुपये

रोटी/पूड़ी, दाल,सब्जी व सलाद 50 रुपये

(नोट चाय नाश्ता चार व पांच दिसंबर को समय-समय पर दिया जाएगा)

-----------------

मंडी समिति से रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
रामपुर। चुनाव में लगे कर्मियों की पोलिंग पार्टी चार दिसंबर को मंडी समिति से रवाना होंगी। इसके लिए प्रशासन की ओर से मंडी समिति में भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। यही पर मतदान के बाद ईवीएम को सुरक्षित रखा जाएगा। इसके लिए व्यवस्थाएं करनी शुरू कर दी हैं।