सरकारी शिक्षक पति की मारपीट से तंग आकर पत्नी ने लगाई फांसी


लखनऊ: उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के शिवाजी नगर में एक शिक्षक की पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसार, घरेलू कलह के कारण महिला ने यह खौफनाक कदम उठाया। घटना की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले की जांच शुरू की। मृतक महिला के परिजनों ने पति और सास-ससुर पर मारपीट का इल्जाम भी लगाया है।

मृतिका के पिता महेश चंद ने पुलिस को बताया है कि उनकी इकलौती बेटी दीप्ति (30) की शादी लगभग 11 वर्ष पूर्व हमीरपुर के कुरारा निवासी आशू जवालिया के साथ हुई थी। आशू झांसी जिले के अंतगर्त आने वाले ग्राम बामोर के सरकारी स्कूल में शिक्षक है और कुछ सालों से वह पत्नी व दो बेटियों के साथ झांसी के शिवाजी नगर में रह रहा था। दोनों के बीच आए दिन विवाद होते रहते थे। कई बार आपसी विवाद को बैठकर सुलझाया गया था। बुधवार शाम लगभग साढ़े 5 बजे बेटी ने अपनी मां राजकुमारी को फोन किया था। इस दौरान सबकुछ सही था। मगर 12 बजे बेटी की मौत की खबर मिली.


महेश चंद ने बताया कि दामाद के माता-पिता बीते एक साल से उन्हीं के साथ रह रहे थे। इस दौरान उनकी बेटी के साथ मारपीट भी की गई थी। वे मामले को हल करने के लिए जब बेटी के ससुराल पहुंचे, तो दामाद उन्हीं के सामने ही बेटी पर हाथ भी उठाया था। बेटी को समझाबुझा कर ससुराल में रहने की हिदायत दी थी। इस उम्मीद के साथ धीरे-धीरे सब सही हो जाएगा। इस मामले पर पुलिस कहना है कि मृतिका के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर इल्जाम लगाया है। इस मामले की गंभीरता से छानबीन की जा रही है। सभी के बयान दर्ज कर लिए हैं, जांच के मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी।