भ्रष्टाचार का खेलः सोनल की डिग्री पर हाईस्कूल फेल रजनी बनी प्रधानाध्यापिका, ऐसे हुआ खुलासा


फिरोजाबाद में फर्जी अभिलेखों पर नौकरी कर रही प्रधानाध्यापिका का मामला सामने आया है। बीएसए ने प्रधानाध्यापिका के खिलाफ बर्खास्ती के आदेश दिए हैं। साथ ही प्रबंध समिति अध्यक्ष को फर्जी शिक्षिका के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने को कहा है।




मामला जिले के अलीनगर कंजरा स्थित हुब्बालाल बालिका जूनियर हाईस्कूल का है। यहां वर्ष 2018 में सोनल की प्रधानाध्यापक के पद पर नियुक्ति हुई थी। कैंजरा निवासी जयप्रकाश ने तत्कालीन बीएसए अंजलि अग्रवाल से शिकायत की थी। शिकायतकर्ता ने बताया था कि प्रधानाध्यापक का असली नाम रजनी यादव है और उसे सोनल नाम की युवती के फर्जी अभिलेखों से नौकरी दी गई है।

बताया कि नौकरी पाने वाली सोनल असल में आगरा से हाईस्कूल में ही फेल हो गई थी। लेकिन प्रबंधतंत्र ने मिलीभगत कर उसे एक सोनल नाम की युवती के कागज लगाकर नौकरी दे दी है। शिकायत पर तत्कालीन बीएसए ने जांच की। जांच के बाद बीएसए ने शिक्षिका को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने को बुलाया।

बीएसए के बुलाने पर शिक्षिका कार्यालय नहीं पहुंची। इसके बाद बीएसए अंजलि ने प्रधानाध्यापक को फर्जी मानते हुए बर्खास्ती के आदेश जारी कर दिए। साथ ही प्रबंधक को एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए। वर्तमान बीएसए आशीष पांडेय ने बताया कि यह मामला पुराना है। पूर्व में ही बर्खास्ती के आदेश दिए जा चुके हैं।