झाँसी, बाँदा व ललितपुर समेत 20 जिलों में नए राजकीय शिक्षकों को होली पर नहीं मिला वेतन



 प्रयागराज : राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में नवनियुक्त शिक्षकों को होली के पूर्व वेतन दिए जाने की मांग उठाई गई थी, ताकि वह परिवार संग उल्लास के साथ होली पर्व मना सकें। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशक द्वारा आदेश दिए जाने के बावजूद 20 जिलों में नियुक्त नए शिक्षकों को होली पर्व पर वेतन नहीं मिल सका। इसके लिए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर राजकीय शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष सुनील भड़ाना और  महामंत्री डा. रविभूषण ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक एवं वित्त नियंत्रक माध्यमिक शिक्षा विभाग को संयुक्त पत्र भेजा है।


महामंत्री ने बताया है कि बिजनौर, बुलंदशहर, बलरामपुर, आगरा, मऊ, कन्नौज, रायबरेली, सुलतानपुर, पीलीभीत, सम्भल, हरदोई, औरैया, बांदा, बदायूं, सिद्धार्थनगर, अयोध्या, बरेली, लखीमपुर खीरी, झांसी एवं ललितपुर में नवनियुक्त राजकीय माध्यमिक शिक्षकों ने होली के अवसर पर वेतन मिलने की जानकारी संगठन को दी है। महामंत्री ने पत्र में यह जानकारी देने के साथ कहा है कि यह आदेश की अवहेलना है। इसकी जांच कराए जाने और दोषियों को दंडित किए जाने के साथ शिक्षकों को अविलंब वेतन दिलाए जाने की मांग की है।



इन शिक्षकों को 18 दिसंबर को मुख्यमंत्री ने नियुक्ति पत्र दिया था। तब से इन्हें वेतन नहीं मिल सका है, जबकि इसके लिए शिक्षक संघ की ओर से सुझाव देकर मांग की गई थी कि नवनियुक्त शिक्षकों से शपथपत्र लेकर वेतन निर्गत किया जाए। इसके पूर्व में भी ऐसा किया जा चुका है।